Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पुलिस अफसर बनना था, बना क्रिमिनल, जानिए दुबई में बैठ गुरुग्राम में 30 करोड़ की चोरी करने वाले गैंगस्टर की कहानी

फर्जी पासपोर्ट पर दुबई पहुंचे विकास लगरपुरिया पर हरियाणा और दिल्ली में दर्जन से भी ज्यादा केस दर्ज है. 30 करोड़ रुपये की चोरी में मुख्य भूमिका में था.

पुलिस अफसर बनना था, बना क्रिमिनल, जानिए दुबई में बैठ गुरुग्राम में 30 करो�ड़ की चोरी करने वाले गैंगस्टर की कहानी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पुलिस अफसर बनने का ख्वाब लिए हरियाणा (Haryana) से निकलकर दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में पढ़ने पहुंचा एक शख्स आज अपराध का बेताज बादशाह बन गया. उसकी कहानी किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है. हम बात कर रहे हैं दुबई में बैठकर गुरुग्राम में 30 करोड़ रुपये की चोरी में अहम भूमिका​ निभाने वाले विकास लगरपुरिया की. गैंगस्टर लगरपुरिया (Gangster Vikas Lagarpuriya) पर ढाई लाख रुपये इनाम घोषित है. उसे गुरुवार को हरियाणा एसटीएफ ने दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. आरोपी को दुबई से डिपोर्ट कराया गया है. इसकी वजह पुलिस अफसर बनने का ख्वाब देखने वाले विकास का डॉक्टर और आईपीएस जैसे अफसरों के साथ क्राइम की वारदात को अंजाम देना है. आरोपी पुलिस रिमांड पर है. 

पढ़ें-Srinagar Jama Masjid में महिला और पुरुषों के एक साथ बैठने पर लगी रोक, फोटोग्राफर्स को भी नहीं मिलेगी एंट्री

हरियाणा से डीयू पहुंचे विकास ने 2009 में रखा था अपराध में कदम

हरियाणा के बाहदुरगढ़ स्थित लगरपुर गांव निवासी विकास एक मध्यम परिवार से वास्ता रखता है. उसने 12वीं तक की पढ़ाई पूरी की और पुलिस अफसर बनने का सपना लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय में पहुंच गया. यहां विकास पुलिस अफसरों की जगह गैंगस्टर धीरपाल उर्फ काणा से प्रभावित हो गया. धीरे धीरे संगत और विचार दोनों ही बदल गए और कॉलेज छोड़कर धीरपाल उर्फ काणा के गैंग में शामिल हो गया.

पढ़ें -INS Mormugao: 18 दिसंबर को Indian Navy में शामिल होगा नया घातक मिसाइल डिस्ट्रॉयर INS Mormugao, जानिए इसकी खासियत

पहले की चोरी फिर घर में घुसकर दिया हत्या को अंजाम

मात्र 16 साल की उम्र में विकास ने सबसे पहले चोरी की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद मारपीट, छीनाझपटी और लूट करने लगा. कुछ दिनों में गैंग में और मजबूत पकड़ बनाने के लिए विकास लगरपुरिया ने गैंगस्टर धीरपाल के दुश्मन टिंकू की घर में घुसकर गोलियों से छलनी कर उसे मौत के घाट उतार दिया. इतना ही नहीं इसके बाद ​आरोपी ने गप्पू पहलवान को निशाना बनाया. विकास ने गप्पू की रैकी कर उसकी गर्लफ्रेंड से मिलने के बहाने बुलाकर गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी. उसके दूसरी हत्या करने विकास के नाम से सनसनी फैल गई. उसके नाम का खौफ पैदा हो गया. इसी का फायदा उठाकर उसने दिल्ली समेत हरियाणा के कई बड़े व्यापारियों से करीब 16 करोड़ रुपये की रंगदारी वसूली की. दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

पढ़ें-पटवारी की पिटाई का Video, 4 साल पहले ली थी रिश्वत पर नहीं किया काम

बीमारी के बहाने​ लिया पैरोल और भाग गया दुबई

आरोपी विकास परिवार में बीमारी का हवाला देकर 2015 में जेल से बाहर आया. इसके बाद वह फर्जी पासपोर्ट तैयार कराकर दुबई भाग गया. कुछ दिनों तक तो विकास यहां शांत रहा, लेकिन 6 साल बाद फिर से उसने ऐसी वारदात को अंजाम दे दिया, जिसकी वजह से उसे वापस भारत आना पड़ा. 

पढ़ें-नए हेलीकॉप्टर की पूजा कराने मंदिर पहुंचा शख्स, अमीरी देख लोग बोले-सड़क पर चलकर बोर हो गए होंगे

दुबई में बैठकर की 30 करोड़ की चोरी

दुबई में छह साल शांत होकर काटने के बाद विकास लगरपुरिया ने अगस्त 2021 में अपराध की दुनिया में फिर कदम रखा. उसने इस बार विदेश में बैठे हुए गुरुग्राम के खेड़की दौला थाना क्षेत्र में 30 करोड़ रुपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया. इस चोरी के आरोप में पुलिस ने परत दर परत खंगाली तो आईपीएस अफसर से लेकर 2 डॉक्टर के नाम सामने आए, जबकि मास्टरमाइंड विकास लगरपुरिया निकला.

हरियाणा एसटीएफ मामले में खुलासा कर दुबई से डिपोर्ट कराया विकास

हरियाणा एसटीएफ ने 30 करोड़ रुपये की चोरी के मामले का खुलासा कर 19 आरोपियों को जेल भेजा. इनमें एक आईपीएस अफसर, दो डॉक्टर, पुलिसकर्मी शामिल थे. वहीं इसका मास्टमाइंड विकास था, जिसे ​एसटीएफ ने दुबई से डिपोट कराकर गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement