Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Happy Birthday Hardik Patel: बहन की दोस्त से प्यार, सेक्स सीडी विवाद, बर्थडे पर जानें हार्दिक पटेल के 5 सुपरहिट किस्से 

Hardik Patel Birthday: साल 2015 में 22 साल के एक लड़के ने गुजरात में पाटीदार आंदोलन (Patidar reservation agitation ) शुरू किया था. हार्दिक पटेल ने बहुत कम उम्र में बड़ी राजनीतिक पारी खेलने की शरुआत की है. बर्थडे पर जानें उनकी जिंदगी के कुछ दिलचस्प किस्से. 

Latest News
Happy Birthday Hardik Patel: बहन की दोस्त से प्यार, सेक्स सीडी विवाद, बर्थडे पर जानें हार्दिक पटेल के 5 सुपरहिट किस्से 

Happy Birthday Hardik Patel

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हार्दिक पटेल आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं. 2015 से ही वह देश में एक चर्चित चेहरा हैं. पाटीदार आंदोलन ने उन्हें भारत ही नहीं दुनिया भर में एक पहचान दी है. हार्दिक के 7 साल के राजनीतिक करियर में कई बड़े विवाद भी हुए हैं. कभी उनकी विवादित सीडी को लेकर बीजेपी हमलावर थी जबकि आज वह खुद बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. कांग्रेस में राहुल गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का दावा करने वाले पटेल का 3 साल से भी कम समय में पार्टी से मोहभंग हो गया और बेहद तल्ख अंदाज में अपने रास्ते अलग कर लिए. बर्थडे पर जानें उनके करियर के अब तक के 5 सबसे चर्चित किस्से. 

सेक्स सीडी विवाद की वजह से हुई थी काफी बदनामी 
2017 में गुजरात चुनाव से ठीक पहले कथित तौर पर एक सेक्स सीडी कांड हुआ था. दावा किया गया था कि सीडी में दिख रहा शख्स हार्दिक पटेल ही है. उस वक्त हार्दिक बीजेपी के खिलाफ थे और उन्होंने कहा था कि उन्हें फंसाने के लिए फर्जी सीडी प्रचारित की जा रही है. 

हालांकि, इस सीडी विवाद की वजह से हार्दिक की छवि को नुकसान तो जरूर पहुंचा था. उस वक्त हार्दिक ने इसे अपने खिलाफ बीजेपी का षड्यंत्र करार देते हुए काफी तल्ख बयानबाजी की थी. उन्होंने तो एक सभा में यह तक कह दिया था कि वह नामर्द नहीं हैं और यह सीडी सरासर झूठ है.

यह भी पढ़ें: शहीद के लिए आंसू, गांव की मिट्टी को नमन, देखें ऐसे मौके जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जीता दिल

Congress पर चिकन सैंडविच अटैक 
हार्दिक पटेल ने कांग्रेस में शामिल होते वक्त कहा था कि वह कांग्रेस पार्टी के विचारों और राहुल गांधी से खासे प्रभावित हैं. हालांकि, जिस उम्मीद और जोश के साथ वह पार्टी में शामिल हुए थे शायद वह पूरी नहीं हुई. जल्द ही उन्होंने अपने रास्ते भी अलग कर लिए.

कांग्रेस से अलग होते वक्त पटेल की एक चिट्ठी खासी चर्चित रही थी जिसमें उन्होंने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर हमला बोला था. चिट्ठी में इस्तीफा देते हुए उन्होंने लिखा था कि कांग्रेस के बड़े नेताओं को चिकन सैंडविच और विदेश यात्राओं से ही फुर्सत नहीं मिलती है. 

राहुल गांधी को हार्दिक ने अपना बड़ा भाई तक कहा था

बहन की दोस्त से रचाई शादी 
हार्दिक पटेल के विवादित बयानों से अलग उनकी लव स्टोरी काफी फिल्मी है. हार्दिक की पत्नी किंजल का बचपन से ही उनके घर आना जाना था. किंजल असल में हार्दिक की छोटी बहन मोनिका की दोस्त हैं और दोनों साथ में ही स्कूल और ट्यूशन के लिए जाती थीं.

हार्दिक की किंजल से दोस्ती ट्यूशन छोड़ने और लेने जाने के दौरान ही हुई थी. साल 2019 में उन्होंने किंजल से शादी कर ली और दोनों फिलहाल साथ में कई सामाजिक कार्यक्रमों में नजर आते हैं. 

बचपन की दोस्त को बनाया हमसफर

तड़ीपार हुए तो मां ने जलाए रखी थी जोत
हार्दिक पटेल को पाटीदार आरक्षण आंदोलन में देशद्रोह के अपराध में कोर्ट ने दोषी करार दिया था और 6 महीने के लिए तड़ीपार होने का आदेश दिया था. हालांकि, पटेल को इस आंदोलन में हिंसा के आरोपों के बाद 9 महीने तक जेल में भी रहना पड़ा था. 

पटेल जब 6 महीने के लिए गुजरात छोड़कर जा रहे थे तब उनकी मां ने उनके सलामत घर लौट आने की मन्नत मांगी थी. इसके लिए उन्होंने 6 महीने तक के लिए अखंड जोत जलाए रखी थी. 6 माह बाद राजस्थान से गुजरात हार्दिक 5,000 कारों के बड़े काफिले के साथ लौटे थे. पटेल जब 9 महीने तक जेल में थे तब भी उनकी मां ने उनकी सुरक्षा के लिए जोत जलाई थी. 

हार्दिक अब कांग्रेस और विपक्ष पर खासे हमलावर रहते हैं

बीजेपी में शामिल होने के बाद बंद किया था कॉमेंट सेक्शन 
बीजेपी के धुर-विरोधी के तौर पर राजनीति की शुरुआत करने वाले हार्दिक पटेल इस साल बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी को राष्ट्रभक्त बताते हुए कहा था कि वह देश सेवा के लिए राष्ट्रभक्त लोगों के साथ रहना चाहते हैं.

हालांकि, उनका यह फैसला पूर्व समर्थकों को कुछ खास पसंद नहीं आया था और सोशल मीडिया पर लोग जमकर भड़ास निकाल रहे थे. ट्रोलिंग और गालियों से परेशान होकर पटेल ने अपने फेसबुक पर कॉमेंट सेक्शन ही बंद कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: भारत में मुस्लिमों के अलावा कौन-कौन अल्पसंख्यक? इस दर्जे को लेकर लेकर क्यों छिड़ा है विवाद

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement