Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Plot On Moon: आप भी खरीद सकते हैं चांद पर जमीन, कीमत से लेकर रजिस्ट्री तक... जानें पूरी प्रक्रिया

चांद पर जमीन खरीदने की ख्वाहिश हर किसी की होती है. क्या आप भी चांद पर जमीन खरीदना चाहते हैं? पढ़ें पूरी खबर

Plot On Moon: आप भी खरीद सकते हैं चांद पर जमीन, कीमत से लेकर रजिस्ट्री तक... जानें पूरी प्रक्रिया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः चांद पर आशियाना (Land on Moon) बनाने का सपना भला कौन नहीं देखता. आपने भी सभी ना कभी सोचा होगा कि जांच पर थोड़ी जमीन होती तो क्या कहने थे. पिछले दिनों सूरत के कांच व्यापारी ने अपनी दो महीने की बेटी के लिए चांद पर जमीन खरीदी थी. इससे पहले कई बड़े सेलेब्रिटी भी चांद पर जमीन खरीद चुके हैं.    

कैसे खरीदें चांद पर जमीन?
अगर आप चांद पर जमीन खरीदना चाहते हैं तो https://lunarregistry.com पर Online जमीन खरीद सकते हैं. समय-समय पर इसके लिए डिस्काउंट भी दिया जाता है. आप अपने मनमुताबिक यहां जमीन खरीद सकते हैं. यहां आपको चांद के कई एरिया जैसे बे ऑफ रैन्बो, लेक ऑफ ड्रीम, सी ऑफ वैपोर्स, सी ऑफ क्लाउड्स जैसे नाम दिखेंगे. इनमें से किसी में भी आप जमीन खरीद सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः World Book and Copyright Day: भारत में क्या है कॉपीराइट कानून?

क्या आप रजिस्ट्री भी करा सकेंगे?
इस वेबसाइट से जमीन खरीदने के बाद आपको उसके पूरे दस्तावेज मिलते हैं. जमीन खरीदने के बाद आपको सर्टिफिकेट और रजिस्ट्री भी मिलती है.  

चांद पर जमीन की क्या है कीमत? 
चांद पर जमीन की कीमत भारत के किसी भी हिस्से से काफी कम है. चांद पर जमीन की कीमत 34 डॉलर प्रति एकड़ के करीब है. भारतीय करेंसी के हिसाब से यह कीमत 2500 के आसपास होती है. आप जमीन के लिए डेबिट और क्रेडिट कार्ड ही नहीं Apple Pay और Bitcoin से भी भुगतान कर सकते हैं.  

यह भी पढ़ेंः दिल्ली की इस लड़की ने जीता London Young Musician का अवॉर्ड, 7 साल की उम्र में दी थी पहली परफॉर्मेंस

इन नियमों का कहना होगा पालन?
अगर आप चांद पर जमीन खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको डॉलर में ही भुगतान करना होगा. आप चाहें तो अपने मुद्रा डॉलर में कनवर्ट करा सकते हैं. अगर 500 एकड़ से अधिक जमीन खरीदना चाहते हैं तो आपको EMI की सुविधा भी मिलेगी.  
 
नहीं कर सकेंगे जमीन पर दावा 
यहां सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जमीन खरीदने के बाद उस पर किसी भी तरह का दावा नहीं कर सकेंगे. दरइसल साल 1967 में 104 देशों ने एक समझौता पर हस्ताक्षर किए थे. जिसके तहत चांद, तारे सहित अन्य अंतरिक्ष की चीजें किसी एक देश की संपत्ति नहीं हैं. कोई भी इन पर दावा नहीं कर सकता. भारत भी इस समधौते पर हस्ताक्षर कर चुका है.  

यह भी पढ़ेंः 'Blue Film' के नाम से ही क्यों जानी जाती है एडल्ट फिल्म? Red-white या कोई और रंग क्यों नहीं?

सुशांत सिंह राजपूत ने भी खरीदी थी जमीन
सुशांत सिंह राजपूत चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले एक्टर थे. उन्होंने 2018 में इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी. उनकी ये जमीन चांद के 'सी ऑफ मसकोवी' में है. सुशांत ने यह जमीन 25 जून 2018 को अपने नाम करवाई थी. इसी जमीन की निगरानी के लिए सुशांत ने एक टेलीस्कोप 14LX00 भी खरीदा था.  

यह भी पढ़ें- Aadhar Card: अब sex workers को भी मिलेगा आधार कार्ड, ऐसे कर सकेंगी आवेदन

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement