Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस राज्य में पुलिस कांस्टेबल बनने का बढ़िया मौका, 12वीं पास फटाफट करें अप्लाई

अगर आप पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपके पास बढ़िया मौका है. झारखंड में बंपर भर्तियां निकली है. जानें डिटेल्स

Latest News
इस राज्य में पुलिस कांस्टेबल बनने का बढ़िया मौका, 12वीं पास फटाफट करें अप्लाई

HSSC Police Constable Vacancy 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

HSSC Police Constable Vacancy 2024: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के जरिए पुलिस डिपार्टमेंट में कुल 5600 महिला और पुरुष कांस्टेबलों की भर्तियां की जाएंगी. इसके लिए कैंडिडेट्स को कॉमन एलिजिबिलटी टेस्ट से गुजरना होगा.

यह भी पढ़ें- ग्रेजुएट लोगों के लिए इस राज्य में सरकारी नौकरी का मौका, 6 सितंबर से आवेदन शुरू

कौन कर सकता है आवेदन-
पुलिस कांस्टेबल के पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा उन्हें 10वीं में हिंदी या संस्कृत विषय पढ़ा होना जरूरी है. 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 सितंबर 2024 को 18 से 25 साल के बीच होना चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्गों में आयु में छूट का प्रावधान भी मौजूद है.

यह भी पढ़ें- सरकारी नौकरी की कर रहे हैं तैयारी? Indian Bank में निकली है बंपर भर्ती

क्या होगा सिलेक्शन-
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक कॉमन एलिजिबिलटी टेस्ट में परफॉर्मेंस के आधार पर कैंडिडेट्स को फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट होगा. दोनों ही टेस्ट क्वॉलिफाइंग नेचर के होंगे.

कमीशन इन टेस्ट को एक से अधिक बैच में आयोजित करवाएगी. अगर जरूरत पड़ी तो नॉलेज टेस्ट के लिए कुल पदों के अनुपात में 4 गुना अधिक कैंडिडेट्स को बुलाया जाएगा. 

सभी उम्मीदवारों को एक नॉलेज टेस्ट देना होगा जिसका वेटेज 94.5% होगा, इसमें ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल टाइप सवाल पूछे जाएंगे. सभी सवाल समान नंबरों के होंगे.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement