Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET UG Counselling 2024: आज से पहले राउंड का Seat Allotment Process होगा शुरू, जानें कब आएगा रिजल्ट

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी यानी MCC 21 अगस्त यानी आज से नीट यूजी 2024 के राउंड 1 के लिए सीट की आवंटन प्रक्रिया शुरू करेगी. इसके बाद उम्मीदवार 24 से 30 अगस्त के बीच आवंटित मेडिकल या डेंटल कॉलेज में रिपोर्ट कर पाएंगे. बता दें एमसीसी ने नीट यूजी 2024 काउंसलिंग के लिए पहले राउंड की काउंसलिंग 20 अगस्त को बंद कर दी थी. 

Latest News
NEET UG Counselling 2024: आज से पहले राउंड का Seat Allotment Process होगा शुरू, जानें कब आएगा रिजल्ट

NEET UG Counselling 2024 (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    NEET UG 2024 Counselling: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी यानी MCC 21 अगस्त यानी आज से नीट यूजी 2024 के राउंड 1 के लिए सीट की आवंटन प्रक्रिया शुरू करेगी. इसके बाद उम्मीदवार 24 से 30 अगस्त के बीच आवंटित मेडिकल या डेंटल कॉलेज में रिपोर्ट कर पाएंगे. बता दें एमसीसी ने नीट यूजी 2024 काउंसलिंग के लिए पहले राउंड की काउंसलिंग 20 अगस्त को बंद कर दी थी. 

    यह भी पढ़ें- NEET UG 2024: 14 अगस्त से शुरू होगी काउंसलिंग, यहां चेक करें पूरा शेड्यूल

    23 अगस्त को जारी होगा पहले राउंड के सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट
    राउंड 1 के लिए सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट 23 अगस्त को जारी किया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार को 14 से 20 सितंबर के बीच डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एडमिशन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए अपने संबंधित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा. उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि एडमिशन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए वे अपने ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स तैयार रखें. 

    यह भी पढ़ें- NEET UG 2024 का रिवाइज्ड रिजल्ट घोषित, छात्र इस लिंक से करें चेक

    4 राउंड में होगी नीट यूजी की काउंसलिंग
    एमसीसी चार राउंड में नीट यूजी 2024 के लिए काउंसलिंग का आयोजन करेगा. इसके अलावा खाली सीटों को भरने के लिए 1 स्ट्रे वैकेंसी राउंड भी आयोजित किया जाएगा. यह राउंड ऑल इंडिया कोटे पर केंद्रित है, बाकी 85 फीसदी एमबीबीएस और बीडीएस सीटें राज्य स्तरीय काउंसलिंग के जरिए भरी जाएंगी.

    एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

    ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement