Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SSC Recruitment: एसएससी में 5000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास के लिए अच्छा मौका, पढ़ें पूरी डिटेल

SSC Selection Post 11 के माध्यम से कुल 5,369 पदों पर भर्ती की जाएंगी. इसके लिए उम्मीदवार को कम से कम 10वीं पास होना अनिवार्य है.

 SSC Recruitment: एसएससी में 5000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास के लिए अच्छा मौका, पढ़ें पूरी डिटेल

SSC MTS Recruitment 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सरकारी नौकरी की तलाश में बैठे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए 5 हजार से ज्यादा बंपर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nin.in पर जाकर ऑनलाइनव आवेदन कर सकते हैं. इस साल SSC Selection Post 11 के माध्यम से कुल 5,369 पदों पर भर्ती की जाएंगी.

SSC के नोटिफकेशन के अनुसार, Selection Post 11 के तहत आवदेन की प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू हो गई है. उम्मीदवार 27 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये की एप्लीकेशन फीस का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से करना होगा. हालांकि SC-ST, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई फीस भुगतान नहीं करना है.

ये भी पढ़ें- International Women’s Day पर अपनी फेवरेट लेडीज को दें ये खास तोहफा, दिन बन जाएगा खास

इन विभागों में होगी भर्ती
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय, रजिस्ट्रार जनरल ऑफ इंडिया ऑफिस, लेबर ब्यूरो, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, केंद्रीय शोध संस्थान, इंटीग्रेटेड हेडक्वार्टर्स, नेवी, राष्ट्रीय संग्रहालय, वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो, यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन, नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो, कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, रक्षा विभाग, केंद्रीय लोक निर्माण विभाग.

योग्यता क्या चाहिए?
एसएससी में मैट्रिक लेवल के पद पर निकली इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास की हो. वहीं, इंटरमीडिएट लेवल के पद के लिए उम्मीदवार को भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं/इंटरमीडिएट परीक्षा पास की हो.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement