Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यह था लता मंगेशकर का आखिरी Song, PM नरेंद्र मोदी के भाषण से प्रभावित होकर की थी इसकी रिकॉर्डिंग

साल 2019 में रिकॉर्ड किया था लता मंगेशकर ने अपना आखिरी सॉन्ग. वह हमेशा कहती थीं आखिरी सांस तक गाना नहीं छोड़ूंगी.

यह था लता मंगेशकर का आखिरी Song, PM नरेंद्र मोदी के भाषण से प्रभावित होकर की थी इसकी रिकॉर्डिंग

lata mangeshkar covid positive

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: स्वर कोकिला लता मंगेशकर के जाने से संगीत की दुनिया में जो जगह खाली हुई है, वह शायद ही कभी भर पाए. हालांकि उनके गाए गीत हमेशा लोगों के दिलोदिमाग में जिंदा रहेंगे. उनके निधन के बाद उनके गाए आखिरी गीत की भी काफी चर्चा है. यह गीत उन्होंने साल 2019 में गाया था. 

इस गीत से जुड़े म्यूजिक वीडियो की शुरुआत में लता मंगेशकर कहती हैं, ' कुछ दिन पहले मैं माननीय प्रधानमंत्री भाई नरेंद्र मोदी का भाषण सुन रही थी. उन्होंने इस दौरान कुछ पंक्तियां कही थीं, जो हर भारतीय के अहसासों को बयां करती हैं. मुझे ये पंक्तियां बहुत अच्छी लगीं, इसलिए मैंने उन्हें रिकॉर्ड किया. आज मेरी तरफ से यह हर भारतीय सैनिक को श्रद्धांजलि है. ये पंक्तियां मैं हमारे देश की जनता को समर्पित करती हूं. जय हिंद.' यह गीत पीएम नरेंद्र मोदी ने स्लोगन 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की...' पर आधारित है.

यहां सुनिए लता दीदी का यह आखिरी गीत


इसके अलावा लता मंगेशकर के गाए सबसे मशहूर 5 गाने-

लग जा गले
सन् 1964 में आई फिल्म वो कौन थी का यह गाना ऑल टाइम क्लासिक्स में शुमार है. इसके बोल थे राजा मेहंदी अली खान के और संगीत दिया था मदन मोहन ने. 

ऐ मेरे वतन के लोगों

ऐ मेरे वतन के लोगों गीत का एक अलग ही इतिहास रहा है. जब लता मंगेशकर ने इस गीत को पंडित जवाहरलाल नेहरू के सामने पेश किया था तो पंडित नेहरू यह गाना सुनकर रो पड़े थे. हाल ही में इस गाने को गणतंत्र दिवस समारोह की बीटिंग रीट्रीट सेरेमनी में भी शामिल किया गया है. 

जानें क्यों लोग मोहब्बत किया करते हैं
फिल्म महबूब की मेहंदी का यह गाना भी आज तक मशहूर है. इसे बोल दिए थे आनंद बख्शी ने. संगीत दिया था लक्ष्मीकांत और प्यारेलाल ने. 

दो पल रुका ख्वाबों का कारवां
नई पीढ़ी के लिए भी लता दीदी ने कई ऐसे गाने गाए, जो हमेशा दिलों में महकते रहेंगे. शाहरुख खान, प्रीति जिंटा पर फिल्माया गया दो पल रुका ख्वाबों का कारवां ऐसा ही एक गीत है. 

लुका छिपी बहुत हुई
रंग दे बसंती फिल्म का यह गाना तो जैसे बेमिसाल है.  लता मंगेशकर की आवाज ने इस गाने को एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया. जब भी यह गाना आता है, हर कोई भावुक हो जाता है. 

स्वर कोकिला Lata mangeshkar का निधन, PM नरेंद्र मोदी ने भी जताया शोक

जब O.P.Nayyar ने खाई थी लता मंगेशकर के साथ काम ना करने की कसम

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement