Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amitabh Bachchan का बर्थडे होगा यादगार, बिग बी से जुड़ी ये खास चीजें होंगी निलाम, ऐसे कर सकते हैं अपने नाम

11 अक्टूबर को महान सुपरस्टार Amitabh Bachchan का 81वां जन्मदिन खास होने वाला है. इससे पहले उनके बर्थडे का जश्न मनाया जा रहा है. जानें क्या है मामला.

Latest News
Amitabh Bachchan का बर्थडे होगा यादगार, बिग बी से जुड़ी ये खास चीजें होंगी निलाम, ऐसे कर सकते हैं अपने नाम

Amitabh Bachchan अमिताभ बच्चन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को बॉलीवुड का महानायक कहा जाता है. उनकी फैन फॉलोइंग केवल देश ही नहीं विदेशों में भी है. बिग बी के पास आज पैसों से लेकर शोहरत की कोई कमी नहीं है. उन्होंने पांच दशकों में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री पर एक अमिट छाप छोड़ी है. इसी बीच अब 11 अक्टूबर (Amitabh Bachchan birthday) को महान सुपरस्टार अमिताभ बच्चन अपना 81वें बर्थडे मनाने वाले हैं. इससे पहले उसका जश्न मनाया जा रहा है. एक्टर से जुड़ी कई खास चीजों की निलामी होने वाली है. 

अमिताभ बच्चन के बर्थडे से पहले बच्चनलिया नाम से एक प्रोग्राम हो रहा है. ये 5 से 7 अक्टूबर के बीच आयोजित होने वाला. इसमें उनके शानदार करियर को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी खास चीजों को नीलाम किया जाएगा. नीलामी में जाने वाली चीजों में फेमस फिल्म के पोस्टर, तस्वीरें, लॉबी कार्ड, शोकार्ड, तस्वीरें, फिल्म की किताबें और ओरिजिनल आर्टवर्क शामिल है. इसी के साथ फैंस को उनके फिल्मी करियर को देखने का एक और मौका मिलेगा.

नीलामी में फिल्म जंजीर के शोकार्ड, एक सिल्वर जिलेटिन फोटोग्राफिक प्रिंट, पोस्टर पेंट और स्क्रीन-प्रिंटेड लेटरिंग से तैयार किया गया एक ऑरिजिनल हाथ से बना कोलाज शामिल है. इसके अलावा मजबूर (1974), मिस्टर नटवरलाल (1979), द ग्रेट गैम्बलर (1979), सिलसिला (1981) कालिया (1981), नसीब (1986) के कुछ शानदार पोस्टर पेश किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: पाई-पाई को मोहताज हो गए थे Amitabh Bachchan, खाने को भी लेना पड़ रहा था उधार

इसके अलावा मशहूर ग्लैमर फोटोग्राफर गौतम राजाध्यक्ष के शूट किया गए अमिताभ बच्चन का एक दुर्लभ स्टूडियो फोटो भी होगा. मूवी मैगजीन की फेमस कवर स्टोरी के लिए किए गए एक खास फोटो-शूट भी जिसमें दो सुपरस्टार - राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन - को दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें: Jaya Bachchan: 'वो बिल्कुल भी रोमांटिक नहीं, गर्लफ्रेंड होती तो', जया बच्चन के एक जवाब से अमिताभ से दूर हो गईं थीं रेखा

फिलहाल बिग बी के बर्थडे के लिए ना केवल उनका परिवार बल्कि उनके फैंस और फिल्म इंडस्ट्री काफी एक्साइटेड है. इस खास मौके पर बिग बी के फैंस मुंबई स्थित उनके घर 'जलसा' (Amitabh Bachchan 'Jalsa') के बाहर पहुंचते हैं. इस साल भी ऐसा होने की उम्मीद है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement