Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arjun Rampal Birthday: सुपरमॉडल से हीरो बनकर मचाई हलचल, नेशनल अवॉर्ड जीतकर बदल डाला ट्रेंड

बॉलीवुड के हैंडसम हंक Arjun Rampal आज अपना बर्थडे मना रहे हैं. महज 19 साल में मॉडलिंग से शुरुआत करने वाले अर्जुन आज फेमस एक्टर बन गए हैं.

Latest News
Arjun Rampal Birthday: सुपरमॉडल से हीरो बनकर मचाई हलचल, नेशनल अवॉर्ड जीतकर बदल डाला ट्रेंड

Arjun Rampal अर्जुन रामपाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड एक्टर और मॉडल अर्जुन रामपाल आज 50 साल के हो गए हैं. पिछले दो दशकों से एक्टर सिल्वर स्क्रीन पर छाए हुए हैं. अर्जुन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2001 में राजीव राय की फिल्म प्यार इश्क और मोहब्बत से की थी. इस फिल्म के बाद लाखों लोग उनके लुक के दीवाने हो गए थे. खास बात ये है कि बॉलीवुड में जगह बनाने से पहले अर्जुन एक सक्सेसफुल मॉडल रह चुके हैं. पॉपुलर फैशन डिजाइनर रोहित बल ने अर्जुन को एक पार्टी में देखा और उनके लुक्स देखकर काफी इम्प्रेस हो गए थे. कहा जाता है कि उन्होंने ही अर्जुन के मॉडलिंग करियर को आगे बढ़ाने में मदद की थी. 

रा.वन, ओम शांति ओम, हीरोइन, रॉक ऑन !!, राजनीति, इंकार जैसी कई फिल्मों में काम कर अर्जुन रामपाल ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है. वो कई वेब सीरीज में भी नजर आ चुके हैं. साल 2001 में आई फिल्म 'प्यार इश्क और मोहब्बत' से अर्जुन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए उन्हें कई डेब्यू अवॉर्ड्स भी मिले थे. 

मिलिट्री बैकग्राउंड से आते हैं अर्जुन

अर्जुन रामपाल मिलिट्री बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं. उनके नाना ब्रिगेडियर गुरदयाल सिंह ने इंडियन आर्मी के लिए पहली आर्टिलरी गन बनाई थी. बताया जाता है कि अर्जुन रामपाल छोटे थे तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. तलाक के बाद मां को अर्जुन की कस्टडी मिली जो कि एक टीचर थीं.

ये भी पढ़ें: Priyanka Chopra से शाहरुख खान तक, फिल्मों में किया रोमांस फिर बने भाई-बहन

इस फिल्म के लिए मिला नेशनल अवॉर्ड

साल 2008 में आई फिल्म 'रॉक ऑन' के लिए अर्जुन को नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया था. 

ये भी पढ़ें: Arjun Rampal की बेटी इन ग्लैमरस Photos की वजह से बनीं नेशनल क्रश, लोग बोले एक्ट्रेस मैटेरियल

चर्चा में रही पर्सनल लाइफ 

अर्जुन ने 1998 में सुपरमॉडल मेहर जेसिया से शादी की थी. दोनों की दो बेटियां है- महिका और मायरा. हालांकि शादी के 21 साल बाद 2019 में दोनों का तलाक हो गया. अर्जुन अब दक्षिण अफ्रीकी मॉडल गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स के साथ रिश्ते में हैं, जिनके साथ उनका एक बेटा भी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement