Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asha Bhosle Birthday: सिंगिंग के बाद क्या है आशा भोसले का दूसरा प्यार? जान कर रह जाएंगे हैरान

Asha Bhosle Birthday: अपनी सिंगिंग का जादू चला देने वाली आशा भोसले को गाने के साथ-साथ कुकिंग से भी खास लगाव है. आशा भोसले कई रेस्टोरेंट की मालिकन हैं

Latest News
 Asha Bhosle Birthday: सिंगिंग के बाद क्या है आशा भोसले का दूसरा प्यार? जान कर रह जाएंगे हैरान

Asha Bhosle : आशा भोसले

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Asha Bhosle Birthday: दिग्गज गायिका आशा भोसले (Asha Bhosle) हर साल 8 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाती हैं. इस बार आशा ताई अपना 89वां जन्मदिन मना रही हैं. आशा भोसले ने अपनी आवाज से लाखों दिल जीते हैं. आशा भोसले अब तक 20 भाषाओं में 12,000 से ज्यादा गाने गा चुकी हैं. हालांकि इस सफर में उन्हें कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले. उनके पिता का 9 साल की उम्र में निधन हो गया और फिर उन्होंने परिवार की मदद के लिए बड़ी बहन लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के साथ गाना शुरू किया. बड़ी बहन लता मंगेशकर ने अपनी बहनों का ख्याल रखा.

16 साल की उम्र में आशा भोसले ने अपने परिवार के खिलाफ जा कर लता मंगेशकर के सेक्रेटरी गणपतराव भोसले से शादी कर ली. कहा जाता है कि इस वजह से उनकी बहन लता मंगेशकर उनसे नाराज हो गई थीं और उनसे बात करना बंद कर दिया. हालांकि, आशा भोसले और गणपतराव का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और 11 साल बाद उनकी शादी टूट गई.

ये भी पढ़ें - Allu Arjun ने चार्ज की 125 करोड़ की फीस, बने देश के दूसरे सबसे महंगे स्टार, कौन है पहला?

6 साल छोटे पंचम दा से की थी शादी

आशा भोसले की पहली शादी से दो बच्चे हैं और वह उस वक्त भी गर्भवती थीं जब उन्होंने पहले पति से अलग होकर घर छोड़कर अपने दो बच्चों के साथ मायके आई थी. इसके बाद आशा ने 47 साल की उम्र में राहुल देव बर्मन (आर डी बर्मन) से शादी की. उस समय आशा 47 साल की थीं और पंचम दा 41 साल के थे. यह पंचम दा की दूसरी शादी भी थी. आशा से शादी के 14 साल बाद आरडी बर्मन का निधन हो गया और अब आशा अकेली हैं. 

ये भी पढ़ें - 'फिल्म देखने गए तो मुंह कर दिया जाएगा काला', Brahmastra देखने वालों को मिल रही है खुलेआम धमकी

सिंगिंग के अलावा कुकिंग का है शौक

सिंगिंग के अलावा आशा भोसले कुकिंक को अपना दूसरा प्यार मानती है. कुकिंग में दिलचस्पी रखने वाली आशा भोसले का दुबई में रेस्टोरेंट भी है, जहां खाना बनाने के दौरान का वीडियो भी बीते दिनों वायरल हुआ था.  इस रेश्टोरेंट को खुले 20 साल से भी ज्यादा वक्त हो गए थे. आशा भोसले दो दशक पहले ही रेस्ट्रॉन्ट बिजनस की दुनिया में एंट्री मारी थी. यूके और गल्फ जैसे इंटरनैशनल मार्केट में सफलता के बाद उन्होंने अपने रेस्ट्रॉन्ट का चेन भारत में भी खोला है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement