Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashutosh Rana Birthday: एक्टर से नफरत और प्यार दोनों कर बैठे लोग, दिल जीत लेंगी ये शानदार फिल्में

Ashutosh Rana बॉलीवुड एक्टर्स की उस लिस्ट में शामिल हैं जो हर तरह के रोल में फिट हो जाते हैं. आज एक्टर अपना 55वां बर्थडे मना रहे हैं.

Latest News
Ashutosh Rana Birthday: एक्टर से नफरत और प्यार दोनों कर बैठे लोग, दिल जीत लेंगी ये शानदार फिल्में

Ashutosh Rana आशुतोष राणा (pc-Instagram)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के छोटे से गांव में जन्मे आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) ने कभी साइको किलर तो कभी रावण बन कर लोगों के दिलों में अपनी जबरदस्त छाप छोड़ दी है. वो आज फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम हैं जो किसी पहचान का मोहताज नहीं. करीब दो दशक से ज्यादा के फिल्मी करियर में आशुतोष राणा ने कई शानदार किरदार निभाए हैं. ऐसे में उनकी गिनती आज कुछ मंझे हुए कलाकारों में होती है. आज दिग्गज एक्टर के बर्थडे पर जानते हैं उनके कुछ बेहतरीन रोल और शानदार फिल्मों (Ashutosh Rana films) के बारे में.

मध्य प्रदेश के गडरवारा शहर के रहने वाले आशुतोष राणा का हमेशा से ही एक्टिंग की तरफ झुकाव था. वो अपने शहर की  रामलीला में रावण की भूमिका निभाते थे. एक्टिंग में करियर बनाने के लिए उन्होंने नई दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लिया और यहीं से उनका एक्टिंग की दुनिया का सफर शुरू हो गया था. 

इसके बाद आशुतोष राणा ने टीवी शो स्वाभिमान से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और उसके बाद वो फर्ज़, साजिश, कभी कभी, वारिस और कईटीवी शोज में नजर आए. इसके बाद उनके फिल्मी करियर की शुरुआत दुश्मन फिल्म से हुई जहां उन्होंने एक साइको किलर का रोल निभाया था. लेकिन आशुतोष राणा को पहचान मिली फिल्म संघर्ष में निभाए अपने किरदार से. 1999 में आई इस फिल्म में आशुतोष राणा साल 2000 का बेस्ट निगेटिव रोल के लिए जी सिने अवॉर्ड और फिल्मीफेयर अवॉर्ड मिला था.

आज के खास मौके पर आशुतोष के कुछ सबसे यादगार रोल पर एक नज़र डालें.

1- फिल्म दुश्मन

बड़े पर्दे पर अपने पहली फिल्म में ही आशुतोष ने विलेन का रोल निभाया था जिसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टिंग के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता थी. 1998 में आई इस फिल्म में संजय दत्त और काजोल लीड रोल में थे. जबकि आशुतोष ने एक डाकिया गोकुल पंडित की भूमिका निभाई थी. गोकुल एक सीरियल किलर और बलात्कारी में बदल जाता है, जो जुड़वां काजोल बहनों में से एक और कई और लोगों को मार देता है.

ये भी पढ़ें: एक फोन कॉल से शुरू हुई थी एक्ट्रेस की लव स्टोरी, 4 साल छोटे 'विलन' से की थी दूसरी शादी

2- फिल्म संघर्ष

इस फिल्म में आशुतोष ने अपना सबसे दमदार अभिनय दिया है. उन्होंने इस फिल्म में लज्जा शंकर पांडे के किरदार को निभाया नहीं बल्कि इसे जिया था. हिंदी सिनेमा का वह विलेन जिसे आज भी देखकर लोगों की रूह कांप जाती है. 1999 में रिलीज हुई इस फिल्म में अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा लीड रोल में थे.  फिल्म में आशुतोष राणा ने एक ऐसे किन्नर का किरदार अदा किया था जो बच्चों की बलि देकर अमरत्व को प्राप्त करना चाहता है.इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट नेगेटिव परफॉर्मेंस और जी सिने बेस्ट परफॉर्मेंस इन नेगेटिव रोल का अवॉर्ड दिया गया था. 

3- फिल्म बादल

2000 की इस फिल्म में आशुतोष ने खलनायक डीआईजी जय सिंह राणा की भूमिका निभाई थी. फिल्म बादल के इर्द-गिर्द घूमती है, जो आशुतोष से अपने गांव को तबाह करने के लिए नफरत करता है.

ये भी पढ़ें: Ashutosh Rana के पेज से गायब हुआ शिव तांडव स्त्रोत वाला वीडियो, फेसबुक ने किया डिलीट!

4- फिल्म आवारापानी

2007 में आई इस फिल्म में आशुतोष राणा ने गैंगस्टर का रोल निभाया था. इमरान हाशमी निभाए गए नायक को अपना बेटा मानता है और बाद में उसे मारने के लिए एक हद तक अपना दुश्मन मानता है. 

5- फिल्म मुल्क

आशुतोष ने 2018 की इस फिल्म में एक बड़े सरकारी वकील की भूमिका निभाई है. सांप्रदायिक मुद्दों से संबंधित इस कोर्ट रूम-ड्रामा में, आशुतोष ने अपने शानदार प्रदर्शन को पेश किया है. अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में तापसी पन्नू और ऋषि कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement