Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Brahmastra Movie Review: हॉलीवुड को टक्कर दे रही है Ranbir Kapoor की फिल्म, जानिए क्या है खास

Ranbir Kapoor- Alia Bhatt की नई फिल्म ब्रह्मास्त्र फिल्म समीक्षक रोहित वत्स बता रहे हैं कि क्यों हॉलीवुड को टक्कर दे रही है?

Latest News
Brahmastra Movie Review: हॉलीवुड को टक्कर दे रही है Ranbir Kapoor की फिल्म, जानिए क्या है खास

Bramhastra Trailer: ब्रह्मास्त्र ट्रेलर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Brahmastra Part One: Shiva
कास्ट: Ranbir Kapoor, Alia Bhatt, Mouni Roy, Amitabh Bachchan
डायरेक्टर: Ayan Mukereji
रेटिंग: 3/5

डीएनए हिंदी: Brahmastra Movie Review: बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) आज फाइनली रिलीज हो गई है. रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर इस फिल्म को अयान मुखर्जी (Ayan Mukereji) ने डायरेक्ट किया है. वहीं, 'ब्रह्मास्त्र' देखने के बाद फिल्म से जुड़ी एक बेहद दिलचस्प बात इसे अनोखा बना देती है वो ये है कि आप इसे देखने के बाद फौरन ये तय नहीं कर पाते कि इसकी तारीफ करनी है या नहीं. इस फिल्म को लेकर कोई राय बनाना मुश्किल काम है. हालांकि, ये साफ तौर पर देखा जा सकता है कि ये फिल्म सिनेमा एक्सपीरिएंस के मामले में हॉलीवुड को टक्कर देती है.

Ranbir Kapoor का किरदार

फिल्म के प्लॉट की बात करें तो मुंबई में रहने वाला एक अनाथ डीजे शिवा (रणबीप कपूर) विदेश से लौटी ईशा (आलिया भट्ट) से मिलता है और दोनों को ही एक सेकेंड में एक-दूसरे से प्यार हो जाता है. शिवा को बीच-बीच में एक अलग दुनिया से जुड़े आभास होने लगते हैं और जल्द ही वो उस दुनिया का रास्ता खोज लेता है. यहां पर अंधेरा है और कई अनसुलझे रहस्य हैं. शिवा को ये दुनिया जानी-पहचानी लगती है लेकिन जल्द ही उसका सामना होता है कि खतनाक मल्टीवर्स जीवों. ये हमारे दुनिया के बीच चल रही एक अनजानी और रहस्यों से भरी दुनिया है.

ये भी पढ़ें- Ranbir Kapoor 'बीफ वाला बयान' देकर बुरे फंसे, Ujjain Mahakal मंदिर में एंट्री पर लगी रोक, आलिया भी बाहर

VFX के मामले में कमाल है ये फिल्म

ब्रह्मास्त्र विजुअल इफेक्ट्स के मामले में बेहद शानदार साबित होती है. VFX के मामले में इसे भारतीय सिनेमा की बेस्ट फिल्म कहें तो गलत नहीं होता. फिल्म का CGI किसी हॉलीवुड साई-फाई प्रोजेक्ट से किसी भी मामले में कम नहीं है. 3D में कुछ कमियां हैं लेकिन इसे नजरअंदाज किया जा सकता है.

कहानी कहने के अंदाज की बात करें तो फिल्म में एक समानांतर यूनिवर्स की पौराणिक कहानी सुनाई गई है. ये कहानी अतीत और पुराने किरदारों किसे जुड़ी होती हैं. ऐसी परिस्थितियों में, अहम बातचीत के अंत में एक शब्द को इमैजिनेशन पर छोड़ देना दर्शकों को बांधे रखने की एक ट्रिक होती है. कहानी कहने में अयान मुखर्जी ने एक रिस्क लिया है जो बैकफायर हो सकता है लेकिन 'ब्रह्मास्त्र' को उनके नजरिए से दर्शकों को समझाने में भी मदद कर सकता है.

ये भी पढ़ें- #BrahmastraTrailer ट्विटर पर हुआ ट्रेंड, ये सीन देखकर लोग बोले- अब टूटेंगे सारे रिकॉर्ड

चिढ़ भी पैदा करते हैं रणबीर

ये एक सुपरहीरो कॉमिक बुक की तरह है जहां पर कम संवादों वाली जगहों पर शानदार एनीमेशन की जरूरत पड़ती है. जितने कम शब्द उतनी स्पष्टता और ग्राफिक्स से भटकाव भी कम हो जाता है. उदाहरण के तौर पर जुनून (मौनी रॉय) एक डार्क लॉर्ड की भक्त है, वो भले ही ग्रे-शेड है लेकिन विलेन नहीं है. इस किरदार का उद्देश्य कुछ ऐसा है कि आप इसे ना ही अच्छा कह सकते हैं, ना बुरा या विलेन कह सकते हैं.

शिवा के किरदार को फिल्म में धीरे-धीरे ग्रो करते दिखाया जाता है जो एक मामूली इंसान से यूनिवर्स को बचाने के लिए फाइटर बन जाता है. रणबीर कपूर फिल्म में टिपिकल बॉलीवुड हीरो की तरह ही दिखते हैं जो कई बार चिढ़ पैदा करता है लेकिन जब वो एक बार प्लॉट में सेट हो जाते हैं तो इंप्रेस भी करते हैं. उनके किरदार में दम तो लेकिन वो इसके साथ इंसाफ नहीं कर पाते हैं जिसकी वजह से फिल्म का फ्लो बिगड़ता है.

ये भी पढ़ें- Brahmastra का खास हिस्सा बनेंगे मेगास्टार चिरंजीवी, जानिए क्या है पूरा मामला

Brahmastra क्यों मिलना चाहिए चांस?

फिल्म में पौराणिक कथाओं के साथ आधुनिक हथियार और हेलिकॉप्टर्स जैसी मॉर्डन चीजें अटपटी नहीं लगती हैं. हालांकि 161 मिनट की अवधि कम हो सकती थी. ब्रह्मास्त्र, मानव जाति के गहरे सत्य को सामने लाने की बहुत कोशिश करता है लेकिन ये फिल्म दर्शकों को वहां नहीं पहुंचा पाती जिसकी कोशिश मेकर्स कर रहे हैं. इ
आखिर में Brahmastra एक आलीशान फिल्म है, फिल्म में एक मेगा बॉलीवुड प्रोजेक्ट की हर बात है. ये एक नयापन लेकर आई है. अगर X-Men और Avengers को चांस दिया जा सकता है तो Brahmastra को भी दिया जाना चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement