Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kangana Ranaut और Javed Akhtar के मानहानि मुकदमे पर आज होगी सुनवाई, एक्ट्रेस ने बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर की अपील

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत(Kangana Ranaut) और गीतकार जावेद अख्तर(Javed Akhtar) के बीच चल रहे तीन साल पुराने मामले पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है.

Latest News
Kangana Ranaut और Javed Akhtar के मानहानि मुकदमे पर आज होगी सुनवाई, एक्ट्रेस ने बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर की अपील

Kangana Ranaut Javed Akhtar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत(Kangana Ranaut) अक्सर ही अपने बयानों के कारण चर्चा में बनी रहती हैं. वहीं, इन दिनों कंगना रनौत और गीतकार जावेद अख्तर(Javed Akhtar) के बीत तीन साल पुराने मानहानि के मामले को लेकर जंग छिड़ी हुई है. साल 2020 में जावेद अख्तर ने कंगना रनौत पर मानहानि का मुकदमा दायर किया था. जिसके बाद लाइव लॉ की रिपोर्ट के मुताबिक अब एक्ट्रेस ने इस दायर मुकदमे पर रोक लगाने की मांग की है. इसके लिए उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में अपील की है और यह मामला जस्टिस रेवती मोहिते डेरे और जस्टिस मंजूषा देशपांडे की अदालत में आज सुनवाई होनी है. 

दरअसल, कंगना रनौत ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. उन्होंने इस याचिका में कहा है कि जावेद अख्तर ने उनके खिलाफ जो मामला दर्ज करवाया है उस पर रोक लगा दी जाए. इसके साथ ही कंगना ने कहा कि उनकी शिकायत और जावेद की शिकायत एक ही मामले से जुड़ी है. इसलिए दोनों में फैसला परस्पर विरोधी ना हो, जिसके लिए मुकदमा एक साथ शुरू किया जाना चाहिए. कंगना ने आगे कहा कि उस शिकायत से मुकदमा तैयार हुआ है, उस पर सेशन कोर्ट ने कार्यवाही से रोक लगाई है. हालांकि जावेद अख्तर की शिकायत का मुकदमा जारी है, जो कि गलत है और न्याय के सिद्धांतों के खिलाफ है. 

साल 2020 में शुरू हुआ था मामला

आपको बता दें कि गीतकार जावेद अख्तर ने कंगना के द्वारा साल 2020 में रिपब्लिक टीवी को दिए एक इंटरव्यू के दौरान की गई कई टिप्पणियों को लेकर आरोप लगाए थे. इस इंटरव्यू में कंगना ने अपनी और जावेद अख्तर के बीच हुई साल 2016 में एक मुलाकात के बारे में बात की थी. इस इंटरव्यू के कारण जावेद काफी नाराज हुए थे और उन्होंने मानहानी की मुकदमा दर्ज किया था, जिसके बाद एक्ट्रेस ने भी उनपर पलट वार करते हुए आपराधिक साजिश, जबरन वसूली और उनकी प्राइवेसी पर हमला करने के साथ ही महिला के सम्मान को भंग करने का आरोप लगाते हुए मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था. 

ये भी पढ़ें-Kangana Ranaut की मां खेतों में 8 घंटे करती हैं काम, फोटो शेयर कर बोलीं 'मेरी वजह से अमीर नहीं हैं माता जी'

जावेद अख्तर के खिलाफ मामले पर लगी रोक

बता दें, इससे पहले इस मामले की सुनवाई बीते साल 24 जुलाई 2023 को हो चुकी है. जहां पर अंधेरी की एक मजिस्ट्रेट अदालत के द्वारा जावेद अख्तर पर लगे जबरन वसूली का आरोप हटा दिया गया है. हालांकि उसके बाद भी उनपर धारा 506 और 509 के तहत मामला दर्ज है और इसको लेकर उनके खिलाफ समन जारी किया गया था. हालांकि बाद में उन्होंने रिवीजन याचिका दर्ज की थी. जिसके बाद कोर्ट ने जावेद को राहत दी थी. आखिरी सुनवाई तक कंगना की शिकायत को ध्यान में रखते हुए फिलहाल आपराधिक कार्यवाही पर रोक लगा दी. 

ये भी पढ़ें-Karan Johar और Kangana Ranaut की दुश्मनी खत्म, अब होगा बॉलीवुड का सबसे बड़ा पैचअप?

जल्द इस फिल्म में कंगना आएंगी नजर

कंगना के काम को लेकर बात की जाए तो एक्ट्रेस की बीते साल दोनों ही फिल्में, तेजस और चंद्रमुखी 2 बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही हैं. वहीं, अब वे जल्द ही इंदिरा गांधी पर बनी फिल्म इमरजेंसी लेकर आ रही हैं. जो कि इस साल रिलीज होने की उम्मीद की जा रही है. इसके साथ ही इस फिल्म में अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े जैसे कलाकार दिखाई देंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement