Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mulayam Singh Yadav: इस फिल्म में दिखाया गया है नेताजी का संघर्ष, जानिए मुलायम सिंह यादव की जिंदगी से जुड़ा हर पहलू

Mulayam Singh Yadav Passed Away: 'नेताजी' पर एक फिल्म बन चुकी है जिसमें उनकी जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प बातों को खुलासा हुआ है.

Latest News
Mulayam Singh Yadav: इस फिल्म में दिखाया गया है नेताजी का संघर्ष, जानिए मुलायम सिंह यादव की जिंदगी से जुड़ा हर पहलू

Mulayam Singh Yadav Passed Away: मुलायम सिंह यादव का निधन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Mulayam Singh Yadav Passed Away: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) नहीं रहे. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम, लंबे समय से बीमार चल रहे थे और सोमवार सुबह उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आखिरी सांस ली है. 'नेताजी' के निधन की खबर से हर कोई सदमे में हैं. उनकी जिंदगी के उतार-चढ़ावों का किस्सा किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. उनकी लाइफ पर एक फिल्म भी बन चुकी है जिसमें दर्शाया गया है कि किस तरह एक पहलवान बनने की चाहत रखने वाला शख्स राजनीतिक दंगल का खिलाड़ी बना.

Film Main Mulayam Singh Yadav

मुलायम की जिंदगी पर 2021 में एक फिल्म बनाई गई थी जिसका टाइटल था 'मैं मुलायम सिंह यादव' (Main Mulayam Singh Yadav), इस फिल्म में अभिनेता अमित सेठी ने मुलायम सिंह यादव की भूमिका निभाई थी. सुवेंदु घोष के निर्देशन में बनी इस फिल्म में मुलायम सिंह यादव की पत्नी के रूप में एक्ट्रेस प्रेरणा सिंह दिखी थीं. 'राम मनोहर लोहिया' की भूमिका प्रकाश बलबेटो और 'चौधरी चरण सिंह' की भूमिका एक्टर गोविंद नामदेव चौधरी ने निभाई थी. इसके अलावा जरीना वहाब और अनुपम श्याम ने ने मुलायम की मां और पिता का रोल निभाया था.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी पर बनी है ये फिल्म, जानिए हिट है या फ्लॉप?

Wrestling To Samajwadi Party

मुलायम सिंह एक बेहद साधारण परिवार से थे और उनके पिता अपने बेटे को पहलवान बनाना चाहते थे. यही वजह है कि मुलायम ने कुछ समय तक कुश्ती भी की थी. कुश्ती प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए ही उनके राजनितिक सफर की शुरुआत हुई थी. वो, एक प्रतियोगिता के दौरान नाथूराम से मिले थे और उन्होंने मुलायम सिंह के राजनीतिक करियर की नींव रखी थी.

Ram Manohar Lohia, Chaudhary Charan Singh And Nathuram

फिल्म 'मैं मुलायम सिंह यादव' में बताया गया है कि नाथूराम, राम मनोहर लोहिया और चौधरी चरण सिंह ने मुलायम सिंह यादव के राजनीतिक करियर में किस तरह अहम योगदान दिया था. इसमें दिखाया गया कि किस तरह डॉ राममनोहर लोहिया को मुलायम ने गुरू बनाया था और 'ज़िंदा कौम पांच साल तक इंतजार नहीं करती' मुलायम का मंत्र बन गया था.

ये भी पढ़ें- इंदिरा गांधी बन बॉक्स ऑफिस पर राज करेंगी Kangana Ranaut? यहां देखें फिल्म का टीजर

Mulayam Singh Yadav Wife

फिल्म में मुलायम की जिंदगी के कई पहलुओं को दिखाया गया था. ये भी दिखाया गया कि किस तरह मुलायम सिंह के मुख्यमंत्री बनने तक के सफर के दौरान उनकी पहली पत्नी मालती देवी का बड़ा योगदान था. हालांकि, फिल्म में पूर्व मुख्यमंत्री की दूसरी पत्नी साधना का जिक्र नहीं किया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement