Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pankaj Tripathi Birthday: होटल में खाना बनाया करते थे 'कालीन भैया', एक्टिंग के लिए कर दिया था रात-दिन एक

Pankaj Tripathi Birthday: बॉलीवुड की फिल्मों और वेब सीरीज की दुनिया में एक बहुत बड़ा नाम पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) के लिए ये राहें आसान नहीं थी. उन्होंने एक्टिंग के लिए रात दिन एक कर दिया था.

Latest News
Pankaj Tripathi Birthday: होटल में खाना बनाया करते थे 'कालीन भैया', एक्टिंग के लिए कर दिया था रात-दिन एक

Pankaj Tripathi : पंकज त्रिपाठी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Pankaj Tripathi Birthday: बॉलीवुड फिल्म अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) 5 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं. उनका जन्म साल 1976 में बिहार के गोपालगंज जिले के बेलसंड गांव में हुआ था. उन्होंने 2004 में फिल्म 'रन' (Run) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म में उनका किरदार चंद सेकेंड का था. उन्होंने अगले आठ साल तक कई फिल्मों में छोटी भूमिकाएं निभाईं और फिर 2012 में रिलीज हुई 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' (Gangs of Wasseypur) से मशहूर हुए. उन्होंने फिल्म में सुल्तान की भूमिका निभाई. 

पंकज त्रिपाठी की अन्य फिल्मों की बात करें तो उन्होंने 'फुकरे रिटर्न्स', 'लुक्का छिपी', 'बरेली की बर्फी' और 'सुपर 30' जैसी कई फिल्मों में अपने कॉमिक अंदाज से फैंस का दिल जीता है. पंकज को उनकी शुरुआती फिल्मों में एक नेगेटिव किरदार के लिए चुना गया था. हालांकि, पंकज के लिए दो फिल्में काफी अहम साबित हुईं, जिससे उनके अभिनय करियर में एक शानदार यू-टर्न आया. गौरतलब है कि पंकज एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले कुक रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें - Brahmastra की आंधी में क्या उड़ जाएगा Akshay Kumar की सूर्यवंशी का रिकॉर्ड? 

पंकज त्रिपाठी को फिल्मों में आने से पहले काफी संघर्षों का सामना करना पड़ा था. सेक्रेड गेम्स और मिर्जापुर के लोकप्रिय अभिनेता पंकज ने पढ़ाई के साथ-साथ खेती भी की है. इतना ही नहीं होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने कुक का भी काम किया.

ये भी पढ़ें - Mahesh Bhatt ने किया था धर्म परिवर्तन? Kangana Ranaut ने वीडियो शेयर कर खोली डायरेक्टर की पोल?

पंकज के पिता ने उन्हें उच्च शिक्षा के लिए पटना भेजा था जहां उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ एक होटल में काम भी किया. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने रात में एक होटल में काम किया और फिर सुबह थिएटर किया और करीब 2 साल तक ऐसा किया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement