Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi के सॉन्ग Abundance in Millets को मिला Grammy Awards में नॉमिनेशन, यहां जानें सारी डिटेल्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Pm Narendra Modi) का स्पेशल सॉन्ग एबंडेंस इन मिलेट्स(Abundance in Millets) को ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024(Grammy Awards 2024) के लिए नॉमिनेट किया गया है.

Latest News
PM Modi के सॉन्ग Abundance in Millets को मिला Grammy Awards में नॉमिनेशन, यहां जानें सारी डिटेल्स

PM Narendra Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Pm Narendra Modi) का स्पेशल सॉन्ग एबंडेंस इन मिलेट्स(Abundance in Millets) को ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024(Grammy Awards 2024) के लिए नॉमिनेट किया गया है. मिलेट्स सॉन्ग को भारतीय-अमेरिकी ग्रैमी विनर सिंगर और सॉन्ग राइटर फालू(फाल्गुनी शाह) के द्वारा पेश किया गया है, जिसने बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस कैटेगरी के तहत नामांकन हासिल किया है. 

16 जून को जारी किया गया यह सॉन्ग हेल्थ बेनिफिट्स और पौष्टिक अनाज को बढ़ावा देने के लिए सरकार के प्रयासों पर नजर डालता है और यह इंटरनेशनल ईयर ऑफ द मिलेट्स भी मनाता है, जिसे इस साल यूनाइटेड नेशन के द्वारा घोषि किया गया था. मिलेट्स का गाना फिलहाल सभी लीडिंग प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हो रहा है. पीटीआई से बात करते हुए फालू ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेरे और मेरे पति गौरव शाह के साथ एक गाना लिखा है. 

ये भी पढ़ें- सुपरफ्लॉप थी Amitabh Bachchan की ये फिल्म, फिर भी डायरेक्टर ने गिफ्ट कर दी थी रोल्स रॉयस कार

सॉन्ग में दिखाया गया पौष्टिक आहार का महत्व

भारत के द्वारा प्रस्ताव लाने के बाद 2023 को इंटरनेशनल इयर ऑफ मिलेट्स के रूप में प्रपोज किया गया है और इसे यूएन के खाद्य और एग्रीकल्चर के सदस्यों के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र द्वारा समर्थन दिया गया था. मोदी सरकार बाजरे को एक पौष्टिक अनाज के रूप में प्रचारित  कर रहे हैं. इसके स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डाल रहे हैं और बता रहे हैं कि यह गरीबी को कम करने में कैसे मदद कर सकता है. जब पीएम मोदी अमेरिका दौरे पर गए थे, तो यह अनाज उनके स्टेट डिनर के मेनू का भी हिस्सा बना था. 

ये भी पढ़ें- Elvish Yadav ने सांप कांड के बीच शेयर की ऐसी फोटो, फैंस हुए हैरान

नरेंद्र मोदी ने लिखा गरबा सॉन्ग

आपको बता दें कि बीते दिनों भी नरेंद्र मोदी ने एक और गाना लिखा था. उन्होंने नवरात्रि के शुभ मौके पर एक गरबा सॉन्ग लिखा था, जिसका टाइटल है गरबो. इस गाने को सिंगर ध्वनि भानुशाली ने गाया है. यह गाना भी लोगों को काफी पसंद आया है और इस सॉन्ग में नवरात्रि की धूम दिखाई गई है. गाने को तीन सप्ताह में 6 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement