Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rhea Chakraborty B'day: बॉयफ्रेंड Sushant Singh Rajput की हत्या के आरोप में बिखरा करियर, विवादों से रहा है नाता

रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) आज अपना 31वां जन्मदिन(Rhea Chakraborty Birthday) मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 1 जुलाई 1992 को बैंगलोर में हुआ था.

Rhea Chakraborty B'day: बॉयफ्रेंड Sushant Singh Rajput की हत्या के आरोप में बिखरा करियर, विवादों से रहा है नाता

Rhea Chakraborty:रिया चक्रवर्ती 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) आज किसी की पहचान की मोहताज नहीं है. एक्ट्रेस आज अपना 31वां जन्मदिन(Rhea Chakraborty Birthday) मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 1 जुलाई 1992 को बैंगलोर में हुआ था. एक्ट्रेस के पिता इंडियन आर्मी ऑफिसर थे. एक्ट्रेस ने अपनी स्कूल पढ़ाई अंबाला से की है. आईये जानते हैं, एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़ी कुछ और दिलचस्प बातों के बारे में. 

रिया ने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में  MTV India's TVS Scooty Teen Diva से की थी. इस शो में एक्ट्रेस रनरअप बनी थी. उसके बाद उन्होंने वीजे के लिए ऑडिशन दिया था, जिसके बाद वह  MTV दिल्ली के लिए चुनी गई थी. रिया ने उसके बाद कई एमटीवी शोज होस्ट किए थे, जिसमें पेप्सी एमटीवी वॉसप, टिक टैक कॉलेज बीट, एमटीवी गॉन इन 60 सेकंड जैसे शो शामिल हैं.

फ्लॉप रहा फिल्मी करियर, महेश भट्ट संग जुड़ा नाम

रिया ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म तुनेगा तुनेगा से की थी.  उसके बाद उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म मेरे डैड की मारुति से की थी. इस फिल्म में रिया ने जसलीन का किरदार निभाया था. उसके बाद सोनाली केबल में भी एक्ट्रेस ने लीड रोल अदा किया था. इसके बैंक चोर, हाफ गर्लफ्रेंड, दोबारा-सी योर एविल जैसी फिल्मों में भी काम किया है. एक्ट्रेस को फिल्म जलेबी से काफी पहचान मिली थी. यह फिल्म महेश भट्ट ने प्रोड्यूस की थी. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन इस फिल्म के गाने सभी सुपरहिट हो गए थे. फिल्म जलेबी के दौरान एक्ट्रेस का नाम महेश भट्ट संग जुड़ा था. एक्ट्रेस उस दौरान महेश संग अक्सर तस्वीरें भी शेयर किया करती थीं.

ये भी पढ़ें- Rhea Chakraborty अगर दोषी हुईं तो हो सकती हैं ये बड़ी सजा, जानें क्या लगे हैं आरोप

बॉयफ्रेंड सुशांत की हत्या का लगा आरोप

साल 2019 में रिया ने बॉलीवुड के जाने माने एक्टर रहे सुशांत सिंह राजपूत को डेट करना शुरू किया था. साल 2019 की दिसंबर तक कपल ने लिव इन में रहना शुरू कर दिया था. उसके 6 महीने बाद 14 जून 2020 को सुशांत अपने बांद्रा वाले घर में मृत पाए थे. सुशांत की मौत ने बॉलीवुड में हंगामा खड़ा कर दिया था. एक्टर की मौत के बाद सुशांत के परिवार ने पटना में एफआईआर दर्ज करवाई थी. जिसमें एक्टर के पिता ने रिया चक्रवर्ती और कई अन्य लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने, गलत तरीके से रोकना, गलत तरीके से कैद करना, चोरी, आपराधिक विश्वासघात और विभिन्न धोखाधड़ी के आरोप लगाए गए.  उसके बाद ED ने रिया के खिलाफ केस दर्ज किया. फिर ये केस NCB के पास पहुंचा. 

रिया को किया गया अरेस्ट

अगस्त 2020 में NCB ने केस दर्ज किया और 8 सितंबर 2020 को रिया को अरेस्ट किया गया था. मामले की पूछताछ के दौरान एक्ट्रेस का पासपोर्ट और बैंक खाते और फिक्स डिपॉजिट सभी फ्रीज कर दिए गए थे. इन सभी चीजों को लेकर एक्ट्रेस का कहना था कि यह सब झूठे इल्जाम है और उनके साथ गलत हो रहा है. हालांकि बाद में एक्ट्रेस को बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी. 

ये भी पढ़ें- Rhea Chakraborty अपनी दोस्तों के साथ आईं नजर, Instagram पर लिखा- खुशियों के दिन आए वापस

एमटीवी रोडीज से की वापसी, मिल रही नफरत

आपको बता दें कि दो साल के बाद एक्ट्रेस ने टीवी रियलिटी शो एमटीवी रोडीज से वापसी की है. इस दौरान भी एक्ट्रेस को काफी नफरत का सामना करना पड़ा था. एक्ट्रेस इस शो में बतौर जज काम कर रही हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement