Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shahrukh Khan ने 30 साल पहले कहा था 'कोई ना कोई चाहिए प्यार करने वाला', आज दुनिया लुटाती है प्यार

सुपरस्टार Shahrukh Khan को बॉलीवुड का बादशाह कहो चाहे किंग खान बात एक ही है. 1992 में फिल्म Deewana 1992 से बॉलीवुड में कदम रखने वाले किंग खान को आज इंडस्ट्री में 30 साल हो चुके हैं. आज भी उनका स्टारडम कायम है.

Shahrukh Khan ने 30 साल पहले कहा था 'कोई ना कोई चाहिए प्यार करने वाला', आ��ज दुनिया लुटाती है प्यार

Shahrukh Khan शाहरुख खान 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक समय था जब शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को डायरेक्टर और प्रड्यूसर ने रिजेक्ट कर दिया करते थे. उन्हें कहा जाता था कि 'तुम बॉक्स ऑफिस पे बिलकुल नहीं चल सकते'. आज वही शाहरुख खान लोगों के दिलों पर राज करता है. 30 साल पहले अपने करियर के शुरुआती दौर में किंग खान को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था पर उन्होंने कभी हार नहीं मानी. महनत करते गए और आज वो लाखों लोों के लिए एक इंस्पिरेशन बन गए हैं. किंग खान ऐसे एक्टर हैं जिसने लोगों को सपने देखना सिखाया, प्यार करना सिखाया, जिंदगी से लड़ना सिखाया और मेहनत करना सिखाया.  

1992 में आई फिल्म दीवाना (Deewana 1992) से फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख खान की राह आसान नहीं थी. दिव्या भारती (Divya Bharti) और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) जैसे चमकते हुए सितारों के बीच अपनी चमक को बरकरार रखना मुश्किल था पर किंग खान ने पहली ही फिल्म में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर छाप छोड़ दी. 

Deewana 1992 (Pic credit: IMBD)

वैसे तो राज कंवर की फिल्म दीवाना के असली स्टार ऋषि कपूर थे पर 'कोई ना कोई चाहिए प्यार करने वाला' गाने से शाहरुख की एंट्री ने सब बदल दिया. मुंबई की सड़कों पर बाइक लेकर निकला एक लड़का 'कोई न कोई चाहिए' गाता हुआ निकला.  इस गाने को विनोद राठौड़ ने अपनी आवाज दी थी. लोगों को क्या मालूम था कि सपोर्टिंग रोल करने वाला ये एक्टर एक दिन हिंदी फिल्मों का बादशाह बनेगा. 

हालांकि ये रोल शाहरुख को नहीं अरमान कोहली (Armaan Kohli) के लिए निर्धारित किया गया था. उन्होंने फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी पर निर्देशक के साथ मतभेदों के कारण वो फिल्म से बाहर चले गए और एंट्री हुई शाहरुख खान की. 

ये भी पढ़ें: जब एक डायरेक्टर ने की थी Shahrukh Khan की बेइज्जती, कहा- 'तुम बॉक्स ऑफिस पर बिलकुल नहीं चल सकते'

Dil Aashna Hai 1992 (pic credit: IMBD)

'दीवाना' के बजाय हेमा मालिनी (Hema Malini) की फिल्म 'दिल आशना है' (Dil Aashna Hai 1992) शाहरुख खान की पहली फिल्म बनने वाली थी पर 18 दिसंबर 1992 को हेमा की फिल्म की रिलीज बाबरी मस्जिद विध्वंस और देश में अशांति के कारण टल गई. तकनीकी रूप से 'दिल आशना है' शाहरुख की पहली फिल्म थी, जो आखिरकार दो हफ्ते देरी से 25 दिसंबर को रिलीज हुई. हालांकि इससे पहले दीवाना शाहरुख की पहली सिनेमा रिलीज फिल्म बन चुकी थी. 

ये भी पढ़ें: फिर चला Shahrukh Khan का जादू, कई करोड़ में बिके फिल्म ‘पठान’ के डिजिटल राइट्स

खास बात ये है कि इस फ़िल्म में भी हीरोइन दिव्या भारती ही थी और इसमें भी शाहरुख का मेन रोल नहीं था. शाहरुख़ के साथ दिव्या भी दीवाना से काफ़ी मशहूर हुईं. शाहरुख और दिव्या दोनों को ही उस साल का डेब्यू फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement