Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sunil Dutt Birthday: नरगिस के साथ शादी से पहले सुनील दत्त को मिली थी अंडरवर्ल्ड से धमकी, लव स्टोरी ऐसी कि हार बैठेंगे दिल

Sunil Dutt हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का चमकता सितारे रहे हैं. उन्होंने फिल्मों के अलावा राजनीति में भी धाक जमाई थी. उनकी प्रोफेशनल के अलावा पर्सनल लाइफ भी काफी चर्चा में रही है.

Latest News
Sunil Dutt Birthday: नरगिस के साथ शादी से पहले सुनील दत्त को मिली थी अंडरवर्ल्ड से धमकी, लव ��स्टोरी ऐसी कि हार बैठेंगे दिल

Sunil Dutt Nargis love story सुनील दत्त नरगिस  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर सुनील दत्त (Sunil Dutt) आज हमारे बीच नहीं हैं पर उनकी फिल्में लोगों के दिलों में बसी हुई हैं. 40 सालों तक कई यादगार फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले सुनील दत्त का आज जन्मदिन (Sunil Dutt birthday) है. अपनी अदाकारी से उन्होंने फैंस को ना सिर्फ हंसाया है बल्कि उन्हें रुलाया भी है. अपनी इसी काबलियत के दम पर एक्टर ने शोहरत और दौलत दोनों कमाए. यही नहीं उनकी और सुपरस्टार नरगिस (Sunil Dutt Nargis love story) की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प रही है. 

सुनील दत्त फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहते थे पर शुरुआत में उन्हें काफी मुश्किलें हुईं. उन्होंने रेडियो जॉकी से शुरुआत की और उर्दू पर अच्छी पकड़ और दमदार आवाज की वजह से वो रेडियो की दुनिया में काफी पॉपुलर हो गए. उसी दौरान उनकी मुलाकात उस समय की मशहूर अदाकार नरगिस से हुई थी. नरगिस की कई फिल्में तब तक हिट हो चुकी थीं. जब उनका इंटरव्यू लेने का नंबर आया तब सुनील दत्त इतने नर्वस हो गए थे कि कुछ बोल भी ही नहीं पाए. 

रेडियो के बाद सुनील दत्त ने बॉलीवुड की ओर रुख किया. फिल्म 'रेलवे प्लेटफॉर्म' से उन्होंने डेब्यू किया लेकिन वो ज्यादा पहचान हासिल नहीं कर पाए थे. 6 साल बाद सुनील दत्त को महबूब खान ने फिल्म मदर इंडिया में काम करने का ऑफर दिया. बस फिर क्या था इस फिल्म के बाद वो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का मशहूर सितारा बन गए. इसी दौरान उनके और नरगिस के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं.

ऐसी थी Sunil और Nargis की लव स्टोरी

फिल्म मदर इंडिया में आग का एक सीन फिल्माते हुए नरगिस को दुर्घटना से बचाने के लिए सुनील दत्त आग में कूद गए थे. इसी के बाद दोनों की प्रेम कहानी शुरू हो गई और शादी भी हुई. 11 मार्च 1958 को नरगिस और सुनील दत्त की शादी हुई थी. उनके तीन बच्चे हैं संजय, नम्रता और प्रिया. 


ये भी पढ़ें: सुनील दत्त ने ऐसे किया नरगिस को प्रपोज, खेती करने का लिया था फैसला


Nargis संग शादी से पहले Sunil को मिली थी धमकी

नरगिस और सुनील अलग अलग धर्म से थे इस कारण उनकी शादी में कई रोड़े आए. नरगिस मुस्लिम थी और सुनील दत्त एक हिंदू परिवार से थे. जैसे ही उनकी लव स्टोरी के बारे में मुंबई के एक बड़े डॉन को जब पता चला तो उसने एक्टर को धमकी दे डाली. हालांकि सुनील दत्त को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने नरगिस से शादी कर ली. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement