Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आलोचकों ने Article 370 को बताया प्रोपेगेंडा मूवी, Yami Gautam ने कहा-जो पहले से सोचकर बैठा हो...

यामी गौतम(Yami Gautam) ने हाल ही में आर्टिकल 370 को लेकर लगातार हो रही आलोचनाओं और फिल्म को प्रोपेगैंडा बताने को लेकर रिएक्ट किया है.

Latest News
आलोचकों ने Article 370 को बताया प्रोपेगेंडा मूवी, Yami Gautam ने कहा-जो पहले से सोचकर बैठा हो...

Yami Gautam 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

यामी गौतम(Yami Gautam) बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं. इन दिनों वह अलग कॉन्सेप्ट की फिल्में कर रही हैं. हाल ही में यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370(Article 370) का टीजर रिलीज किया गया था, जो कि दर्शकों को काफी पसंद आया है. यह फिल्म कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर है. इस फिल्म में धारा 370 को हटाने से पहले किस तरह की गतिविधियां हो रही थी, इसके बारे में दिखाया जाएगा. वहीं, एक ओर जहां दर्शकों को फिल्म के रिलीज होने का इंतजार है, वहीं, दूसरी ओर कुछ लोग इस फिल्म को प्रोपेगैंडा बता रहे हैं.फिल्म को प्रोपेगैंडा बताए जाने को लेकर हाल ही में यामी गौतम 

बता दें कि इस साल अप्रैल के महीने में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और आर्टिकल 370 फिल्म के आने को लेकर कुछ लोगों का मानना है कि यह एक प्रचार है. वहीं, इस फिल्म का निर्देशन यामी गौतम के पति आदित्य धर के द्वारा किया गया है. यह फिल्म बी62 स्टूडियो के माध्यम से तैयार की गई है. बता दें कि इससे पहले भी साल 2019 में आई फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक धर के द्वारा ही तैयार की गई थी. इस फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा था. 

ये भी पढ़ें- Yami Gautam ने अनोखे अंदाज में किया प्रेग्नेंसी का ऐलान, वीडियो में गुडन्यूज देते दिखे पति

यामी गौतम ने दिया आलोचकों को जवाब

वहीं, आर्टिकल 370 को प्रचार कहे जाने को लेकर यामी ने पीटीआई संग इंटरव्यू के दौरान कहा कि अगर इसे कोई प्रोपेगेंडा, अंधराष्ट्रवाद और चेस्ट ठंपिंग जैसे नामों से बुरा रहा है, कोई भी वर्ग जो पहले ही यह सोचकर या फिर इस तरह की धारणा लेकर सिनेमाघरों में जाता है कि ये यही है, आप कभी भी फिल्म को एंजॉय नहीं कर पाएंगे या फिर फील नहीं कर पाएंगे. उनके लिए फिल्म को सही ठहराने का कोई मतलब नहीं है. मुझे लगता है कि दर्शक इन चीजों के बारे में सोचते हैं. यह फिल्म ज्यादातर दर्शकों के लिए है और हम दर्शकों के लिए फिल्म बनाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Article 370 Trailer: यामी गौतम ने दिखाई कश्मीर की सच्चाई, पीएम मोदी के रोल में दिखे 'राम'

 

दर्शकों पर यामी ने कही ये बात

इसके आगे एक्ट्रेस ने कहा कि मुझे लगा कि इसे सिनेमा जिंदा किया जाना चाहिए. मैं एसी व्यक्ति हूं जो अपनी पहली इंस्टिंक्ट से बहुत कुछ करती हूं. अगर मैं कहानी या स्क्रिप्ट से नहीं जुड़ती, तो मैं कोशिश नहीं करती और खुद को ऐसा करने के लिए मनाती हूं. उन्होंने कहा कि जब भी स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मुझे अच्छा फील होता है, तो मुझे नहीं लगता कि मेरे दर्शकों ने मुझे कभी निराश किया है. 

फिल्म पर एक्ट्रेस मे कही ये बात

यामी ने आगे कहा कि रियल लाइफ में खुफिया एजेंट के जीवन पर आधारित किरदार निभाना उनके लिए सम्मान की बात है. उन्होंने कहा जैसा कि स्क्रिप्ट पढ़ी, उसके कैरेक्टर ग्राफ, इंटेस्टीटी के बारे में सभी विचार मेरे दिमाग में घूमते रहे, लेकिन यह उन्हें इकट्ठा करने और उन्हें लिखने के बारे में है. मैंने सोचा कि यह लाइफ में एक बार मिलने वाला मौका है और इस किरदार से निश्चित रूप से न्याय करने की कोशिश की है. एक्ट्रेस ने बताया कि जिस दौरान वह फिल्म की शूटिंग कर रही थी, तब वह अपने पहले बच्चे के स्वागत के लिए तैयारी कर रही थी. एक्ट्रेस ने कहा जब उन्हें पता चला कि वह एक्सपेक्ट कर रही हैं, तब तक टीम काफी मुश्किल शूटिंग और एक्शन पार्ट शूट कर रही थी. 

आर्टिकल 370 पर मेकर्स ने कही ये बात

इसके साथ ही जियो स्टूडियोज के मेकर्स ने कहा कि आर्टिकल 370 सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक पावरफुल नैरेटिव करता है, जिसने कश्मीर की किस्मत को आकार दिया है. केंद्र सरकार ने 5 अगस्त 2019 को पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर को स्पेशल दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटा दिया था और इसे जम्मू कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेशों में डिवाइड कर दिया था. 

जल्द ही इस फिल्म में यामी आएंगी नजर 

वहीं, यामी गौतम के काम को लेकर बात करें तो वह आर्टिकल 370 के बाद फिल्म धूम धाम में नजर आएंगी. यह फिल्म भी बी62 स्टूडियोज के द्वारा तैयार की जाएगी. वहीं, इस फिल्म में एक्ट्रेस के साथ प्रतीक गांधी भी नजर आएंगे. यामी गौतम की आर्टिकल 370, 23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement