trendingPhotosDetailhindi4079808

Bollywood Grand Holi Party: Amitabh Bachchan के बंगले से RK स्टूडियो तक, यहां दी जाती थी सबसे आलीशान होली पार्टी

Holi 2023: होली रंग और मस्ती का त्योहार है. इस दिन दिल खिल जाते हैं. बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी के अंदर होली का अलग ही क्रेज देखने को मिलता है.

वहीं, बात अगर बॉलीवुड की करें तो होली पर तमाम फिल्मी सितारे भी रंगों से सराबोर नजर आते हैं. बी टाउन में आज भले ही उस लेवल पर होली का जश्न ना मनाया जाता हो लेकिन एक वक्त था जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से लेकर राजकपूर के स्टूडियो तक में ग्रैंड होली पार्टी रखी जाती थी. अमिताभ बच्चन की होली पार्टी में तो पूरा का पूरा बॉलीवुड उमड़ता था और फिर खूब हंगामा होता था. आज होली 2023 के मौके पर आइए आपको बताते हैं बी टाउन की कुछ ऐसी ही होली की पार्टीयों के बारे में,  जिनके चर्चे आज भी होते हैं.

1.Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan
1/6

बच्चन परिवार की होली पार्टी की एक खास परंपरा थी, वो ये कि बिग बी खुद अपने बंगले के दरवाजे पर खड़े होकर सभी मेहमानों का स्वागत करते थे, फिर चाहे इंडस्ट्री का कोई छोटा कलाकार हो या फिर बड़ा. महानायक अपने  बेटे और एक्टर अभिषेक बच्चन के साथ गेट पर ही ढेरा डाल लिया करते थे. दिलचस्प बात ये थी कि अमिताभ बच्चन की होली पार्टियों में फिल्मी सितारों के अलावा उनके पॉलिटिशियन फ्रेंड्स भी शिरकत करते थे. 
 



2.Amitabh Bachchan Holi Party

Amitabh Bachchan Holi Party
2/6

वहीं, गेट के पास ही एक बड़ा सा टब होता था जिसे पानी से भरकर रखा जाता था. कहते हैं कि होली के मौके पर जो भी मेहमान आता, सबसे पहले उन्हें उसी टब में डुबकी मरवाई जाती थी. इसके बाद ही पार्टी में अंदर जाने की इजाजत मिलती थी. हालांकि, बच्चन परिवार की होली अब फैमिली तक ही सिमट कर रह गई है.
 



3.RK Studio Holi Party

RK Studio Holi Party
3/6

होली के दिन राज कपूर अलग ही जोश में हुआ करते थे. बता दें कि दिवंगत अभिनेता को रंग खेलने को बहुत शौक था. यही वजह थी के वे अपने भाई शम्मी कपूर और शशि कपूर के साथ मिलकर RK स्टूडियो में करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों को इनवाइट किया करते थे.
 



4.Raj Kapoor Holi Celebration

Raj Kapoor Holi Celebration
4/6

राज कपूर की पार्टी में अमिताभ बच्चन, नरगिस, राजेंद्र कुमार, प्रेम नाथ, निरूपा रॉय जैसे कई बड़े-बड़े सितारे शिकरत करते थे.  इसके बाद शुरू होता था असली जश्न. RK स्टूडियों की होली पार्टी में भांग, रंग, गुलाल का ऐसा समा बंधता था कि मजा ही आ जाता था. इसके अलावा जमकर नाच गाना भी होता था. 
 



5.Shah Rukh Khan Holi Party

Shah Rukh Khan Holi Party
5/6

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को भी होली खेलने का शौक शुरू से ही रहा है. इस खास मौके पर किंग खान के बंगले मन्नत पर ग्रैंड पार्टी रखी जाती थी और फिर जमकर हुड़दंग होता था. हर कोई मस्ती के रंग में रंगा नजर आता था. ये पार्टी कितनी शानदार होती थी इसकी एक झलक आप खुद ही देख लीजिए-
 



6.Javed Akhtar and Shabana Azmi Holi Party

Javed Akhtar and Shabana Azmi Holi Party
6/6

इन सब के अलावा जावेद अख्तर और शबाना आजमी की होली पार्टी को भी भूला नहीं जा सकता है. इस पार्टी की शुरुआत शबाना आजमी के पिता कैफी आजमी ने कि थी. इसके बाद से ही जावेद और शबाना इस परंपरा को निभाते आ रहे हैं. होली के मौके पर जावेद और शबाना के घर के बाहर खूब ढोल नगाड़े बजते हैं. मस्ती का ऐसा रंग देखने को मिलता है कि बस क्या ही कहें. 
 



LIVE COVERAGE