trendingPhotosDetailhindi4130473

Aishwarya Rai या Priyanka Chopra नहीं ये हसीना है बॉलीवुड में सबसे रईस, है 4600 करोड़ संपत्ति की मालकिन

गुरुवार 29 अगस्त को हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 जारी की है. इस लिस्ट में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की सबसे रईस एक्ट्रेस का नाम भी शामिल है, जिसमें ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai), प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को भी पीछे छोड़ दिया है.

गुरुवार 29 अगस्त को हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 जारी की है. इस साल की लिस्ट में भारत के सबसे अमीर लोगों के नाम सामने आए हैं, जिसमें उनकी संपत्ति के बारे में भी दिखाया गया है. इस लिस्ट में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)और गौतम अडानी (Gautam Adani) जैसे अरबपतियों के अलावा एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोग भी शामिल है. जिसमें से फिल्म इंडस्ट्री की सबसे अमीर एक्ट्रेस के नाम का खुलासा किया गया है. यह एक्ट्रेस बीते लंबे वक्त से इंडस्ट्री में कोई भी हिट फिल्म नहीं दे पाई है, लेकिन उसके बाद भी वह सबसे अमीर हैं. 
 

1.Juhi Chawla Networth

Juhi Chawla Networth
1/4

जारी की गई लिस्ट में 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति वाले भारतीयों को शामिल किया गया है. 2024 में 220 लोगों की ग्रोथ के साथ, 1539 लोग इस लिस्ट में शामिल हुए हैं. एक्टर शाहरुख खान 7300 करोड़ रुपये की अनुमानित प्रॉपर्टी के साथ लिस्ट में अपनी शुरुआत की, जो कि भारत में किसी भी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सबसे अधिक है.लेकिन उनके पीछे उनकी बिजनेस पार्टनर और एक्स को-स्टार जूही चावला थीं. दरअसल, 4600 करोड़ रुपये की कथित प्रॉपर्टी के साथ जूही अब भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस और दुनिया की सबसे अमीर एक्ट्रेस की लिस्ट में से एक हैं. 



2.Juhi Chawla Films

Juhi Chawla Films
2/4

जूही 90 के दशक की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक थीं. उन्होंने बॉलीवुड में कयामत से कयामत तक के साथ अपनी शुरुआत की और उसके बाद वह बोल राधा बोल, डर, लोफर और इश्क जैसी कई हिटों फिल्मों में नजर आईं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर राज किया. लेकिन 2000 के बाद एक्ट्रेस फिल्म निर्माण और सपोर्टिंग रोल में नजर आने लगी. 



3.Juhi Chawla Invested In red Chillies Entertainment

Juhi Chawla Invested In red Chillies Entertainment
3/4

वह फिल्म निर्माण में शाहरुख खान की भागीदार रही, पहले ड्रीम्स अनलिमिटेड के साथ और अब वह रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के साथ जुड़ी हैं. यही कारण है कि भले ही 2009 में उनकी फिल्म लक बाय चांस रिलीज हुई थी, उसके बाद जूही को बॉक्स ऑफिस पर कोई सफलता नहीं मिली. लेकिन रेड चिलीज एंटरटेनमेंट में अपने निवेश और नाइट राइडर्स क्रिकेट फ्रेंचाइजी के सह-मालिक के कारण वह अमीर हैं. इसने जूही को अन्य इंडियन एक्ट्रेस जैसे ऐश्वर्या राय जो कि 900 करोड़ संपत्ति की मालकिन हैं, प्रियंका चोपड़ा जो कि 850 करोड़ संपत्ति की मालकिन हैं, आलिया भट्ट 550 करोड़, दीपिका पादुकोण 400 करोड़ और कटरीना कैफ 240 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं और जूही उनसे भी आगे निकल गई हैं. जूही इन सभी एक्ट्रेस से रईस हैं और इनमें से कोई भी हुरुन रिच लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाईं हैं.



4.Gautam Adani Became Richest Indian

Gautam Adani Became Richest Indian
4/4

इस लिस्ट में एक गौतम अडानी 11.6 लाख करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ते हुए सबसे अमीर भारतीय बन गए हैं. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के कारण हुए नुकसान की भरपाई करते हुए गौतम अडानी की नेटवर्थ पिछले साल से 95 प्रतिशत बढ़कर 11.6 लाख करोड़ रुपये हो गई है, जिससे उन्होंने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है और सबसे अमीर भारतीय बन गए हैं. 



LIVE COVERAGE