trendingPhotosDetailhindi4072544

Riya Sen: फिल्मों से ज्यादा विवादों को लेकर चर्चा में रहीं ये एक्ट्रेस, वायरल MMS ने बर्बाद कर दिया था करियर

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया सेन (Riya Sen) आज यानी 24 जनवरी को अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं.

एक्ट्रेस भले ही फिल्मी दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं लेकिन सोशल मीडिया पर उनका जलवा आज भी कायम है. इंस्टाग्राम पर रिया आए दिन खुद से जुड़े ग्लैमरस फोटोज और वीडियोज शेयर कर सुर्खियों में बनी रहती हैं. वहीं, फैंस भी एक्ट्रेस के इस अवतार को देखकर उनकी तारीफों के पुल बांधते नजर आ जाते हैं. बता दें कि रिया को आखिरी बार साल 2017 में आई फिल्म 'लोनली गर्ल' में देखा गया था. खूबसूरती और अदाकारी के मामले में रिया आज भी बी टाउन की कई अभिनेत्रियों को मात देती हैं हालांकि, चुनिंदा फिल्में करने वाली एक्ट्रेस से जुड़े कुछ विवादों ने उनके छोटे से करियर को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया. 

1.Riya Sen Family Background

Riya Sen Family Background
1/6

रिया सेन राजघराने से संबंध रखती हैं. एक्ट्रेस के पिता भारत देव कूचबिहारी की राजकुमारी इला देवी के बेटे और जयपुर की महारानी गायत्री देवी के भतीजे हैं. जबकि उनकी मां मुनमुन सेन और दादी सुचित्रा सेन खुद बेहतरीन अभिनेत्रियां रही हैं. 
 



2.Riya Sen Acting Debut

Riya Sen Acting Debut
2/6

रिया सेन ने 5 साल की कच्ची उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. साल 1991 में भी फिल्म 'विषकन्या' में उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट का रोल प्ले किया था. इस फिल्म में उन्होंने अपनी मां मुनमुन के साथ बेटी की भूमिका अदा की थी.



3.Riya Sen Movies

Riya Sen Movies
3/6

समय बीतने के साथ-साथ अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग के चलते रिया को हिंदी के अलावा बंगाली, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू भाषा में फिल्मों के ऑफर मिले. उन्होंने 'स्टाइल', 'झंकार बीट्स', मलयालम हॉरर फिल्म 'अनंताभाद्रम', 'नौका डूबी' जैसी फिल्मों में काम किया है. हालांकि, इन फिल्मों से उन्हें इंडस्ट्री में कोई खास पहचान नहीं मिल पाई. इन सब से अलग एक्ट्रेस ने तमाम तरह के विवादों के चलते सुर्खियां बटोरीं. 



4.Riya Sen MMS

Riya Sen MMS
4/6

इंडस्ट्री में रिया सेन को 'कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन' के नाम से भी जाना जाता है. एक समय पर रिया सेन और एक्टर अश्मित पटेल के अफेयर की खबरें लाइमलाइट का हिस्सा बनी रहती थीं. उस समय दोनों का एक कथित एमएमएस भी लीक हुआ था जिसके बाद रिया सेन का करियर लगभग पूरी तरह बर्बाद हो गया.



5.Riya Sen Controversy

Riya Sen Controversy
5/6

हालांकि, उनसे जुड़ा ये आखिरी विवाद नहीं था. रागिनी MMS रिटर्न के सेट पर रिया के को स्टार ने उनपर कपड़े उतारने का आरोप तक लगाया था. फिल्म में रिया के को एक्टर निशांत मलकानी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि एक इंटिमेट सीन की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस ने कैमरे के सामने बिना इजाजत उनकी पैंट उतार दी थी. इन सब के अलावा साल 2016 में एक पार्टी के दौरान किसी लड़की को किस करते हुए भी रिया सेन की कई तस्वीरें खूब वायरल हुई थीं.
 



6.Riya Sen Age

Riya Sen Age
6/6

आज एक्ट्रेस ने भले ही फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली हो लेकिन सोशल मीडिया पर वे काफी एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर रिया सेन की फोटोज को देखने के बाद शायद ही कोई कह पाए कि एक्ट्रेस 42 साल की हो चुकी हैं.



LIVE COVERAGE