trendingPhotosDetailhindi4078012

Urvashi Rautela Birthday: खूबसूरती के दम पर उर्वशी रौतेला ने लगा दी है इनामों की लाइन, टैलेंट की लिस्ट देख उड़ जाएंगे होश

उर्वशी रौतेला का नाम उन एक्ट्रेसेस में गिना जाता है, जिन्होंने ना केवल अपनी शानदार एक्टिंग बल्कि, खूबसूरती के चलते भी लाखों लोगों का दिल जीता है. 

उर्वशी रौतेला के चाहने वालों की संख्या लाखों करोड़ों में हैं. बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं. ऐसे में एक्ट्रेस के खास दिन पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-
 

1.Urvashi Rautela Birthday

Urvashi Rautela Birthday
1/6

25 फरवरी 1994 को नैनीताल में जन्मी उर्वशी ने बहुत कम उम्र में अपने हुनर का कमाल दिखाना शुरू कर दिया था. एक्ट्रेस महज 15 साल की थीं जब उन्होंने पहली बार ब्यूटी शोज का हिस्सा बनाकर अपनी किस्मत आजमाई. साल 2011 में उर्वशी ने 'मिस टूरिजम क्वीन ऑफ द इयर' का खिताब अपने नाम किया. इसके बाद उसी साल 'एशियन सुपर मॉडल' का अवॉर्ड भी जीता. 
 



2.Urvashi Rautela Miss Diva Universe

Urvashi Rautela Miss Diva Universe
2/6

इसके बाद तो एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़कर ही नहीं देखा. उर्वशी ने 'मिस यूनिवर्स पेजेंट 2015' में इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था हालांकि, वह जीत नहीं पाई थीं. इसके बाद साल 2017 में वे 'मिस डीवा यूनिवर्स' बनीं. 
 



3.Urvashi Rautela Beauty Titles

Urvashi Rautela Beauty Titles
3/6

बता दें कि उर्वशी रौतेला ने सबसे ज्यादा ब्यूटी टाइटल्स अपने नाम करने का रिकॉर्ड बनाया है. एक्ट्रेस अबतक कई ब्यूटी कम्पटीशन जीत चुकी हैं. साल 2018 में अंडमान और निकोबार आइलैंड की सरकार की ओर से उर्वशी को सबसे कम उम्र की खूबसूरत महिला का खिताब दिया गया था.
 



4.Urvashi Rautela Unknown Facts

Urvashi Rautela Unknown Facts
4/6

वहीं, इन सब के अलावा बहुत कम लोग जानते हैं कि उर्वशी नेशनल लेवल बास्केटबॉल प्लेयर भी रह चुकी हैं. उर्वशी एक क्लासिकल डांसर भी हैं. उन्हें 5 डांस फॉर्म्स में महारत हासिल है.
 



5.Urvashi Rautela Films

Urvashi Rautela Films
5/6

बात अगर एक्टिंग की करें तो उर्वशी अपने परिवार की पहली शख्सियत हैं जिन्होंने फिल्मों में किस्मत आजमाई है. मॉडलिंग में सफलता हासिल करने के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मों की ओर रुख किया और यहां भी अपनी शानदार एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लिया. 
 



6.Urvashi Rautela Debut Movie

Urvashi Rautela Debut Movie
6/6

सनी देओल की फिल्म 'सिंह साब द ग्रेट' से बॉलीवुड में कदम रखने के बाद उर्वशी अबतक 'सनम रे', 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती', 'काबिल', 'हेट स्टोरी 4', 'पागलपंती' जैसी तमाम फिल्मों में अपना कमाल दिखा जा चुकी हैं. 



LIVE COVERAGE