Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cannes 2022 में भारत का जलवा, R Madhavan की फिल्म को 10 मिनट तक मिला स्टैंडिंग ओवेशन

Cannes Film Festival में R Madhavan की फिल्म को खास सम्मान मिला है. इसी के साथ भारत के लिए इस साल का कान्स हर मायने में खास बन गया है.

Cannes 2022 में भारत का जलवा, R Madhavan की फिल्म को 10 मिनट तक मिला स्टैंडिंग ओवेशन

आर. माधवन की 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट' को कांस में मिला स्टैंडिंग ओवेशन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival ) भारत के लिए कई मायनों में खास है. इस साल 'कांस फिल्म फेस्टिवल' में भारत की ओर से 6 फिल्में प्रदर्शित होंगी जिनमें तमिल, मराठी, मलयालम और हिंदी भाषी फिल्में और डॉक्यूमेंट्रीज शामिल हैं. इसी कड़ी में आर. माधवन (R Madhavan) के निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट' (Rocketry: The Nambi Effect) की भी स्पेशल स्क्रीनिंग (Special screening) हुई. सबसे खास बात ये रही कि प्रीमियर के बाद फिल्म को 10 मिनट का स्टैंडिंग ओवेशन मिला.

आर. माधवन की फिल्म 'रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट' इसरो के प्रतिभाशाली और अंतरिक्ष वैज्ञानिक, नंबी नारायणन के जीवन पर बनी हुई है. फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग में माधवन और वैज्ञानिक नंबी नारायणन (Nambi Narayan) ने रेड कार्पेट पर शानदार एंट्री की. फिल्म का प्रीमियर देख हर कोई उनकी तारीफ करता नजर आ रहा था. स्क्रीनिंग के बाद तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा हॉल गूंज उठा. पूरे 10 मिनट तक फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन (Standing ovation) दिया गया. ये देख आर. माधवन और फिल्म के मेकर्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इसी के साथ ये फिल्म कान्स में काफी चर्चित रही. 

फिल्म के बारे में बात करें तो, 'रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट' की शूटिंग भारत, फ्रांस, कनाडा, जॉर्जिया और सर्बिया में की गई है. फिल्म में फीलिस लोगान, विंसेंट रियोटा और रॉन डोनाची जैसे अंतर्राष्ट्रीय अभिनेता शामिल हैं. इसके साथ ही फिल्म में शाहरुख खान (Shahrukh Khan)और सूर्या (Surya) ने विशेष भूमिका निभाई है. ये फिल्म 1 जुलाई को छह भाषाओं में हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ सहित दुनिया भर में रिलीज होगी.

फिलहाल इस 10 मिनट के स्टैंडिंग ओवेशन ने काफी सुर्खियां बटोर ली हैं.  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और सिंगर व कंपोजर ए आर रहमान (AR Rahman) ने फिल्म की जमकर तारीफ की.  वहीं फैंस लगातार सोशल मीडिया पर आर माधवन को शुभकामनाएं दे रहे हैं. फिल्म को मिले इस सम्मान से आर माधवन भी काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, 'मैं काफी खुश हूं इस फिल्म को मिल रहे इतने प्यार को देखकर. ये बेहद ही प्यारा पल है मेरे और रॉकेट्री फिल्म टीम के लिए. शुक्र गुजार हूं आप सभी के प्यार और सपोर्ट के लिए.'

ये भी पढ़ें: Cannes 2022 में Deepika Padukone की रेड ड्रेस पर फिदा हुए फैंस, बोले- ऐसा दिखने के लिए कितने जन्म लेने पड़ेंगे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement