Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

The Elephant Whisperers: ऑस्कर में मची धूम तो हाथी 'रघु' को देखने पहुंचने लगे फैन्स, आप जानते हैं कौन है ये?

The Elephant Whisperers: बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट फिल्म का ऑस्कर जीतने वाली द एलिफैंट व्हिस्परर्स के हाथी रघु को देखने लोग जुटने लगे हैं.

The Elephant Whisperers: ऑस्कर में मची धूम तो हाथी 'रघु' को देखने पहुंचने लगे फैन्स, आप जानते हैं कौन है ये?

Elephant Raghu

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: भारत की डॉक्युमेंट्री शॉर्ट फिल्म 'द एलिफैंट व्हिस्परर्स' ने ऑस्कर अवॉर्ड जीता है. बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में पुरस्कार जीतने के बाद यह फिल्म चर्चा में आ गई है. हाथी और महावत के रिश्ते पर बनी इस फिल्म को सम्मान मिलने के बाद वह हाथी भी खूब चर्चा बटोर रहा है जिसे लेकर यह फिल्म बनाई गई है. थेप्पाकडू एलिफैंट कैंप में मौजूद हाथी रघु को देखने के लिए लोग पहुंच रहे हैं. लोग देखना चाहते हैं कि आखिर यह ऑस्कर विजेता हाथी है कैसा.

    सोमवार को कई विदेशी नागरिक भी रघु को देखने पहुंचे. ऐसी ही एक पर्यटक ग्रेस ने कहा, 'मैं लंदन से आई हूं. हम यहां घूमने आए थे तो हमें पता चला कि यहां दो हाथी के बच्चों ने कल रात ही ऑस्कर अवॉर्ड जीता है. उन्हें देखकर काफी अच्छा लगा और हमें बहुत मजा आया. हाथी मेरे पसंदीदा जानवर हैं. मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैं उन्हें देख पाई.'

    यह भी पढ़ें- Oscar 2023: क्या होता है 'नाटू नाटू' का मतलब, कैसे और कहां हुई इस गाने की शूटिंग?

    'द एलिफैंट व्हिस्परर्स' में क्या दिखाया गया?
    यह शॉर्ट फिल्म नेटफ्लिक्स पर आई थी. इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक कपल कैसे हाथी के एक अनाथ बच्चे के लिए अपना जीवन समर्पित कर देते हैं. फिल्म में इसी कपल और हाथी के रिश्तों को काफी खूबसूरती से दिखाया गया था. फिल्म की शूटिंग के लिए रघु नाम के हाथी की मदद ली गई थी. अभी यह हाथी थेप्पाकडु एलिफेंट कैंप में मौजूद है.

    यह भी पढ़ें- The Elephant Whispers में ऐसा क्या खास है जो मिल गया ऑस्कर

    इसी फिल्म में हाथी रघु का एक दोस्त कृष्णा भी होता है. बचपन में ही रघु की मां की मौत हो चुकी होती है और वह अकेला हो गया है. फिल्म में यही दिखाया जाता है कि झुंड से अकेले हो जाने पर हाथियों को किस तरह की समस्याएं होती हैं.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement