Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

National Cinema Day पर थिएटर्स में उमड़ा पड़ा लोगों का भारी हुजूम, रिकॉर्ड हुआ चौंकाने वाला आंकड़ा

National Cinema Day के मौके पर मात्र 75 रुपये में लोगों ने फिल्म देखने का लुत्फ उठाया. इस खास दिन एक नया रिकॉर्ड भी कायम हुआ है.

Latest News
National Cinema Day पर थिएटर्स में उमड़ा पड़ा लोगों का भारी हुजूम, रिकॉर्ड हुआ चौंकाने वाला आंकड़ा

National Cinema Day 2022 नेशनल सिनेमा डे 2022 (Representational image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देशभर में बीते दिन यानी 23 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day 2022) मनाया गया. मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (Multiplex Association Of India) ने दर्शकों को खास सौगात देने का फैसला किया था जिसके तहत 23 सितंबर को देश भर के सिनेमाघरों में मात्र 75 रुपये में लोगों ने फिल्में देखी. हालांकि पहले सिनेमा डे 16 सितंबर को मनाया जाना था, लेकिन बाद में इसका दिन 23 सितंबर तय किया गया. खास बात ये है कि देश में इससे पहले सिनेमा दिवस नहीं मनाया गया था इसलिए लोगों के लिए ये दिन काफी खास था. नेशनल सिनेमा डे पर सिनेमाघरों में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दिन कई रिकॉर्ड टूटे हैं. 

दरअसल पिछले 2 सालों में सिनेमाघरों ने काफी नुकसान झेला था. लम्बे ब्रेक के बाद लोगों की सिनेमाघर जाने की आदत छूट गई थी. इसी को ध्यान में रखते हुए नेशनल सिनेमा डे के मौके पर मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने ये फैसला लिया था कि इस दिन मात्र 75 रुपये में लोग किसी भी सिनेमाघर में फिल्म देख सकेंगे. लोगों के हुजूम को देखकर साबित हो गया है कि दर्शक अभी भी थिएटर्स से दूर नहीं हुए हैं. खास बात ये है कि देशभर के लगभग 4000 थिएटर्स की चेन ने इसको लागू किया था.

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने एक प्रेस रिलीज जारी कर चौंकाने वाला आंकड़ा शेयर किया है. नेशनल सिनेमा डे पर 65 लाख से ज्यादा लोग सिनेमाघरों में फिल्में देखने पहुंचे. इस दिन लोगों की भीड़ को देखकर शुक्रवार को सुबह 6 बजे से ही शोज चालू कर दिए गए थे. इसे लेकर मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने लोगों का शुक्रिया अदा किया है. माना जा रहा है कि देशभर के मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों ने इस दिन करीब 48 करोड़ 75 लाख रुपये की कमाई कर डाली है.

वहीं नेशनल सिनेमा डे के मौके पर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट साबित हुई. इस खास दिन फिल्म बड़ी संख्या में दर्शकों को खींचने में कामयाब रही.

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 16: गब्बर बन कंटेस्टेंट के होश उड़ाएंगे Salman Khan, शो के नए प्रोमो में धांसू अंदाज में नजर आए एक्टर

शुक्रवार को बॉक्‍स ऑफिस पर सनी देओल और दुलकर सलमान की 'चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्‍ट' और आर. माधवन की 'धोखा' भी रिलीज हुई थी.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement