Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

The Elephant Whispers में ऐसा क्या खास है जो मिल गया ऑस्कर, जानिए Guneet Monga की इस फिल्म के बारे में सबकुछ

The Elephant Whispers ने इतिहास रच दिया है. इसने शॉर्ट फिल्म डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में Oscar अवॉर्ड हासिल किया है.

Latest News
The Elephant Whispers में ऐसा क्या खास है जो मिल गया ऑस्कर, जानिए Guneet Monga की इस फिल्म के बारे में सबकुछ

Oscars Awards 2023 LIVE Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्कर 2023 भारतीय सिनेमा के लिए वाकई खास है. आरआरआर के गाने नाटू नाटू ने ऑस्कर में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का खिताब जीते, इसके साथ ही भारत की डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने भी ओरिजिनल शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. ये देश के लिए गर्व का पल है. वहीं फिल्म के जीत पर इसकी प्रोड्यूर गुनीत मोंगा और डायरेक्टर कार्तिकी गोंजाल्विस फूले नहीं समा रहे हैं. ऐसे में में फिल्म की कहानी को लेकर चर्चा तेज हो गई है. हम आपको बताते हैं कि फिल्म में क्या खास है. 

द एलिफेंट व्हिस्परर्स भले ही 41 मिनट की हो पर इसे बनने में 5 सालों का वक्त लगा है. ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है. द एलिफेंट व्हिस्परर्स दो दक्षिण भारतीय गांव के आदिवासियों बमन और बेली और एक बाल हाथी रघु के इर्द गिर्द घूमती है. ये कपल हाथी रघु की देखभाल करते हैं. वो अपना पूरा जीवन अनाथ हाथी को जीवित रखने के लिए समर्पित कर देते हैं. डॉक्यूमेंट्री में रघु के ठीक होने और जीवित रहने की यात्रा को दिखाया गया है. ये फिल्म इस कपल और रघु के बीच प्यार और बंधन की एक सुंदर कहानी बुनती है. 

इन डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म के साथ हुई थी नॉमिनेट

द एलिफेंट व्हिस्परर्स को ऑस्कर 2023 के लिए डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म की कैटेगरी में हाउ डू यू मेज़र ए ईयर, द मार्था मिशेल इफेक्ट और स्ट्रेंजर एट द गेट के साथ नॉमिनेट किया गया था. इन सभी को पछाड़ते हुए ये फिल्म झंडे गाड़ चुकी है.

ये भी पढ़ें: Oscars 2023: भारत के लिए एतिहासिक पल, RRR के सॉन्ग Naatu Naatu ने जीत लिया ऑस्कर अवॉर्ड

Guneet Monga ने दोबारा जीता Oscar

द एलिफेंट व्हिस्परर्स गुनीत की दूसरी फिल्म है जिसे ऑस्कर अवॉर्ड मिला है. इससे पहले उनकी फिल्म पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस को साल 2019 में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शार्ट फिल्म की कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला था. 

यहां देखें Trailer:

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement