trendingPhotosDetailhindi4011259

Nutan ने अपनी शादी बचाने के लिए संजीव कुमार को मारा था थप्पड़!

आज 21 फरवरी के दिन सभी लोग भारतीय सिनेमा की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेज में एक नूतन को याद कर रहे हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 21, 2022, 09:45 AM IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस नूतन बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत, सदाबहार एक्ट्रेस की लिस्ट में गिनी जाती हैं. ब्लैक एंड व्हाइट के दौर में अपनी अदाकारी से पर्दे पर रंग बिखेर देने वाली नूतन ने आज ही दुनिया को अलविदा कहा था.

1.ब्रेस्ट कैंसर की वजह से हुआ था निधन

ब्रेस्ट कैंसर की वजह से हुआ था निधन
1/6

नूतन ने आज यानी कि 21 फरवरी को आखिरी सांसें ली थीं. उनका निधन ब्रेस्ट कैंसर की वजह से हुआ था. वह तो दुनिया को अलविदा कह कर चली गईं लेकिन उनकी अदायगी आज भी सिनेमा प्रेमियों के दिलों में जिंदा है.
 



2.14 साल की उम्र में किया था डेब्यू

14 साल की उम्र में किया था डेब्यू
2/6

नूतन  का जन्म 4 जून, 1936 को मुंबई के एक मराठी परिवार में हुआ था. उनके पिता कुमारसेन समर्थ एक जाने-माने फिल्म डायरेक्टर और कवि रहे हैं और मां शोभना समर्थ एक्ट्रेस थी. फिल्मी परिवार में जन्म लेने के बाद नूतन ने बचपन में ही मन बना लिया था कि वह एक्ट्रेस ही बनेंगी. महज 14 साल की उम्र में (1950) नूतन ने फिल्म 'हमारी बेटी' से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की. उस फिल्म को ए ग्रेड फिल्म की कैटगरी में रखा गया था जिस वजह से उनके माता-पिता ने उनकी पहली फिल्म नहीं देखने दी.



3.70 फिल्मों में किया काम

70 फिल्मों में किया काम
3/6

1950 से लेकर अपने निधन तक एक्ट्रेस ने 70 फिल्मों में काम किया. नूतन ने राज कपूर से लेकर उस समय के सभी टॉप एक्टर अशोक कुमार, किशोर कुमार, मनोज कुमार, सुनील दत्त, राजेंद्र कुमार, शम्मी कपूर, धर्मेंद्र, संजीव कुमार, अमिताभ बच्चन जैसे हीरो के साथ काम किया.
 



4.फिल्मी हीरो नहीं बल्कि रियल लाइफ हीरो पर आया था नूतन का दिल

फिल्मी हीरो नहीं बल्कि रियल लाइफ हीरो पर आया था नूतन का दिल
4/6

फिल्मी परिवार से होने के बावजूद नूतन का दिल किसी हीरो के लिए नहीं धड़का बल्कि उन्होंने इंडियन नेवी के लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीश बहल को अपने पार्टनर के तौर पर चुना. साल 1959 में नूतन ने रजनीश के साथ शादी की.



5.संजीव कुमार संग अफेयर की खबरें

संजीव कुमार संग अफेयर की खबरें
5/6

शादी के बाद नूतन का नाम उनके कोस्टार संजीव कुमार से जोड़ा जाने लगा. नूतन साल 1968 में अभिनेता संजीव कुमार के साथ फिल्म देवी की शूटिंग कर रही थीं. जब यह खबर रजनीश को लगी तो उन्होंने नूतन से खुद को सही साबित करने को कहा.
 



6.रजनीश ने नूतन से संजीव को थप्पड़ मारने को कहा

रजनीश ने नूतन से संजीव को थप्पड़ मारने को कहा
6/6

रजनीश ने नूतन से शादी बचाने के लिए शर्त रखी कि अगर वह सही हैं तो वह फिल्म शूटिंग पर संजीव कुमार को एक थप्पड़ मारे. फिल्म सेट पर नूतन ने पहले संजीव कुमार से दोनों के रिश्ते पर चल रही गॉसिप के बारे में पूछा और फिर उन्हें थप्पड़ लगा दिया. जैसे ही नूतन ने संजीव कुमार को थप्पड़ मारा वह हैरान रह गए और नूतन वहां से चली गईं.एक इंटरव्यू में नूतन ने इस घटना पर बात करते हुए कहा था कि उस समय तो इस बात को लेकर उन्हें पछतावा हुआ लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि संजीव कुमार खुद ही इस अफवाह को फिल्म इंडस्ट्री में फैला रहे थे. जिसके बाद मुझे कोई पछतावा नहीं हुआ.
 



LIVE COVERAGE