trendingPhotosDetailhindi4024778

Prabhas से Sai Pallavi तक, ये हैं South Cinema के सबसे पढ़ाकू 9 सुपरस्टार, जानिए- क्या है इनकी डिग्री?

साउथ सिनेमा के कई कलाकार अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी एजुकेशन के लिए भी जाने जाते हैं.

डीएनए हिंदी: साउथ सिनेमा की कई ऐसी हस्तियां हैं जो अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी एजुकेशन के लिए भी जाने जाते हैं. उनकी एक्टिंग देखकर तो ऐसा लगता है कि वो शायद फिल्‍मी दुनिया के लिए ही बने हैं पर उन स्‍टार्स की एजूकेशन डिग्री के बारे में जानकर लोग हैरान रह जाते हैं.

 

1.अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन
1/9

साउथ इंडस्ट्री के पॉपुलर अभिनेता अल्लू अर्जुन ने अपनी शुरुआती पढ़ाई चेन्नई के सेंट पैट्रिक स्कूल से की है. इसके बाद अभिनेता ने हैदराबाद के एमएसआर कॉलेज से बीबीए (बैचलर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन) किया. हालांकि, इसके बाद अभिनेता ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. कुछ समय पहले ही अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ रिलीज हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया.



2.श्रिया सरन

श्रिया सरन
2/9

श्रिया सरन ने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर और हरिद्वार से पूरी की.  स्कूली पढ़ाई खत्म होने के बाद श्रेया ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से लिट्रेचर में ग्रेजुएशन किया.  
 



3.दुलकर सलमान

दुलकर सलमान
3/9

दुलकर सलमान ने बैचलर ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट (BBM) की डिग्री हासिल की है. 



4.रकुल प्रीत सिंह

रकुल प्रीत सिंह
4/9

रकुल प्रीत सिंह ने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल धौलकुआं दिल्ली से की है.  उसके बाद उन्होंने मैथ्स में दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की हैय. वो कॉलेज के दिनों में नेशनल लेवल की गोल्फ प्लेयर भी रह चुकीं हैं. 



5.श्रुति हासन

श्रुति हासन
5/9

साउथ इंडियन सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन की बेटी श्रुति हासन आज टॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हैं. श्रुति ने मुंबई के सेंट एंड्रयूज कॉलेज से साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन किया है.



6.प्रभास

प्रभास
6/9

प्रभास ने हैदराबाद के श्री चैतन्य कॉलेज से B.Tech की डिग्री हासिल की है लेकिन इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया. आज के समय में प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाले अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हैं.



7.काजल अग्रवाल

काजल अग्रवाल
7/9

काजल अग्रवाल न सिर्फ साउथ इंडस्ट्री की बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी धाक जमा चुकी हैं. हालांकि शादी के बाद से उन्होंने  कुछ समय का ब्रेक लिया था. हालही में उन्होंने बेटे को जन्म दिया है. काजल ने मास मीडिया की पढ़ाई की है. वह आगे भी पढ़ना चाहती थीं



8.महेश बाबू

महेश बाबू
8/9

महेश बाबू साउथ फिल्म इंडस्ट्री के प्रिंस हैं. उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देती हैं. उन्होंने अपनी स्कूलिंग चेन्नई के सेंट बेड़े एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल से की है और फिर उन्होंने चेन्नई के लोयोला कॉलेज से B.Com (बैचलर ऑफ़ कॉमर्स) की पढ़ाई की. महेश बाबू ने ग्रेजुएशन के कुछ समय बाद ही एक्टिंग की ट्रेनिंग शुरू कर दी थी.



9.साई पल्लवी

साई पल्लवी
9/9

साई पढ़ाई में काफी होशियार थीं. एक्ट्रेस बनने से पहले वो प्रोफेशनल डॉक्टर थीं. वो cardiologist बनना चाहती थीं. उन्होंने Tbilisi, Georgia से ग्रेजुएशन किया है.



LIVE COVERAGE