trendingPhotosDetailhindi4023912

Breast Feeding की ये तस्वीरें खोल देंगी आपका दिमाग, वायरल फोटोज ने बढ़ाया मां का मान

8 मई को मदर्स डे मनाया जाएगा. इस मौके पर हम आपको कुछ ऐसी माओं से मिलवाने वाले हैं जिन्होंने स्टीरियोटाइप तोड़े और समाज को एक संदेश दिया.

  •  
  • |
  •  
  • May 05, 2022, 10:19 AM IST

एक तरफ जहां ब्रेस्ट फीडिंग हमेशा पर्दे में होते आई है इन सेलेब्रिटीज ने अपने इस खास पल को तस्वीरों में संजोया और दुनिया के सामने रखा. इन तस्वीरों पर बवाल भी हुआ हंगामा भी मचा लेकिन आखिर में मां की जीत हुई. इस लिस्ट में तमाम बॉलीवुड सेलेब्रिटीज का नाम शामिल होगा.

1.एवलीन शर्मा

एवलीन शर्मा
1/5

एवलीन ने हाल में अपने बच्चे को ब्रेस्ट फीड करवाते हुए एक तस्वीर शेयर की थी. इस तस्वीर पर एवलीन को फैन्स का प्यार मिला तो वहीं ट्रोल्स ने भद्दे कमेंट भी किए लेकिन ज्यादातर लोग एवलीन के सपोर्ट में दिखे. सना खान नाम की एक यूजर ने लिखा, हमें केवल सोशल मीडिया पर ही नहीं अपने माइंडसेट में भी ब्रेस्ट फीडिंग को नॉर्मल करने की जरूरत है.



2.लीजा हेडन

लीजा हेडन
2/5

ब्रेस्ट फीडिंग की तस्वीरें शेयर कर इसे सार्वजनिक जगहों पर भी नॉर्मलाइज करने में लीजा हेडन ने भी योगदान दिया है. उन्होंने भी अपने बच्चे को दूध पिलाते हुए तस्वीरें अपलोड कर खूब सुर्खियां बटोरी हैं.
 



3.नेहा धूपिया

नेहा धूपिया
3/5

नेहा ने साल 2021 में #FreedomToFeed के साथ अपनी यह तस्वीर शेयर की थी. नेहा का हैशटैग बता रहा है कि बच्चे को स्तनपान करवाया एक आम बात है इसे लेकर पब्लिक प्लेस पर भी उतना ही नॉर्मल होना चाहिए.



4.श्वेता साल्वे

श्वेता साल्वे
4/5

श्वेता साल्वे ने वर्ल्ड ब्रेस्ट फीडिंग वीक के मौके यह तस्वीर शेयर की थी. इसके साथ ही उन्होंने एक लंबाचौड़ा पोस्ट भी लिखा था कि कैसे वह इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर शेयर करने से पहल डरी हुई थीं. उन्हें अपनी बेटी आर्या के रिएक्शन की चिंता थी और ट्रोलिंग का भी डर था लेकिन उन्होंने इस डर पर जीत पाई और तस्वीर की.



5.ऐमी जैक्सन

ऐमी जैक्सन
5/5

ऐमी जैक्सन ने बेटे के जन्म के बाद अस्पताल से एक तस्वीर शेयर की थी. इस तस्वीर में वह अपने बच्चे को दूध पिलाती नजर आ रही थीं. ऐमी को इन तस्वीरं की वजह से सोशल मीडिया पर बहुत ट्रोल हुई थीं. उन पर इस तरह के कमेंट किए गए कि तंग आकर उन्होंने आखिर में ये तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से हटा ली थीं.



LIVE COVERAGE