trendingPhotosDetailhindi4000604

भोजपुरी फिल्मों की इन 5 एक्ट्रेसेज का नहीं है यूपी-बिहार से कोई कनेक्शन

भोजपुरी फिल्मों में अपनी पहचान बना चुकीं कई एक्ट्रेसेज़ ऐसी हैं जिनका असल ज़िंदगी में यूपी या बिहार से कोई लेना-देना नहीं है.

  •  
  • |
  •  
  • Nov 29, 2021, 01:28 PM IST

कोई कनेक्शन न होने के बावजूद इन्होंने भाषा पर इतनी अच्छी पकड़ बनाई है कि कोई सोच नहीं सकता कि उनकी फेवरेट एक्ट्रेस असल में उनके राज्य या जिले की नहीं किसी दूसरी बोली-भाषा वाले राज्य से है.

1.कजल राघवानी

कजल राघवानी
1/5

साल 2011 में फिल्म सुगना से भोजपुरी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत करने वाली काजल मूल रूप से गुजराती हैं. उनका जन्म बेगूसराह के तेघरा जिले में हुआ था.  उन्होंने बेगूसराय में ही स्कूलिंग और फिर पटना यूनीवर्सिटी से ग्रैजुएशन की.



2.यामिनी सिंह

यामिनी सिंह
2/5

इन्होंने साल 2019 में फिल्म पत्थर के सनम से भोजपुरी फिल्मों में काम करना शुरू किया. 17 मई 1996 में लखनऊ में पैदा हुईं यामिनी दिल्ली के रहने वाली हैं. पढ़ाई-लिखाई की बात करें तो उन्होंने इंजीनियरिंग की है. इसके अलावा वह एक फैशन डिजाइनर भी हैं.



3.रानी चटर्जी

रानी चटर्जी
3/5

करीब 200 भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकीं रानी मूल रूप से बंगाली हैं. उनकी परवरिश मुंबई में हुई. साल 2004 से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रानी भोजपुरी इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं. साल 2020 में वह MX प्लेयर पर अपनी वेब सीरीज़ मस्तराम को लेकर चर्चा में थीं.
 



4.सपना गिल

सपना गिल
4/5

भोजपुरी फिल्म काशी अमरनाथ से शुरुआत करने वाली सपना अपने स्टाइलिश लुक के लिए जानी जाती हैं. भोजपुरी ऑडियंस का दिल जीतने वाली सपना असल में पंजाबी हैं. वह चंडीगढ़ की रहने वाली है.



5.मोनालीसा

मोनालीसा
5/5

भोजपुरी फिल्मों का जाना-माना चेहरा मोनालीसा असल में बंगाल से हैं. उनका नाम अंतरा बिस्वास है. वह भोजपुरी के अलावा बंगाली, हिंदी, उड़िया, तमिल, कन्नड़ और तेलुगू फिल्मों में काम कर चुकी हैं.



LIVE COVERAGE