trendingPhotosDetailhindi4012938

Photos: Rashmika Mandanna से लेकर Anushka Shetty तक, जानिए साउथ सिनेमा की ये टॉप एक्ट्रेस कितनी पढ़ी-लिखी हैं

आज हिंदी दर्शकों में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के अलावा साउथ के स्टार्स का भी खूब बोलबाला है.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 28, 2022, 11:49 AM IST

फिल्मों की हिंदी डबिंग ने हिंदी दर्शकों को साउथ की फिल्मों से जुड़ने का मौका दिया. यही वजह है कि अब साउथ के स्टार्स के बारे में सिर्फ साउथ के ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा के फैंस भी जानना चाहते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि फिल्मों में रोमांटिक, एक्शन, हॉरर से लेकर संजीदा भूमिका निभाने वाली साउथ की एक्ट्रेस कितनी पढ़ी-लिखी हैं.

1.रश्मिका मंदाना 

रश्मिका मंदाना 
1/7

पुष्पा: द राइज में श्रीवल्ली का किरदार निभाने वाली रश्मिका नेशनल क्रश बन चुकी हैं. बात रश्मिका की एजुकेशन की करें तो कोडागु के कूर्ग पब्लिक स्कूल से शुरुआती पढ़ाई करने के बाद रश्मिका ने एमएस रमैया कॉलेज से साइकोलॉजी और जर्नलिज्म की पढ़ाई की है.
 



2.अनुष्का शेट्टी

अनुष्का शेट्टी
2/7

फिल्म बाहुबली में दमदार एक्टिंग से सबको अपना फैन बनाने वालीं अनुष्का ने बेंगलुरु के माउंट कार्मेल कॉलेज से बीसीए की पढ़ाई की है.



3.समांथा रुथ प्रभु 

समांथा रुथ प्रभु 
3/7

'ऊ अंटा वा मावा' पुष्पा: द राइज के इस गाने के बाद शायद ही कोई होगा जो समांथा को नहीं जानता होगा. चेन्नई के एंजल्स एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल से पढ़ाई करने के बाद समांथा ने चेन्नई के स्टेला मैरिस कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री ली है. 
 



4.तमन्ना भाटिया

तमन्ना भाटिया
4/7

तमन्ना ने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई के मानेकजी कूपर एजुकेशन ट्रस्ट स्कूल से की है. इसके बाद काम में व्यस्त रहने के चलते तमन्ना ने आगे की पढ़ाई के लिए मुंबई का रुख किया. यहां उन्होंने नेशनल कॉलेज से डिस्टेंस एजुकेशन के जरिए आर्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की.



5.श्रुति हासन 

श्रुति हासन 
5/7

श्रुति हासन ने मुंबई के सेंट एंड्रयूज कॉलेज से साइकॉल्जी में ग्रेजुएशन किया है. इसक बाद अपने संगीत प्रेम के चलते श्रुति यूएस चली गईं. यहां उन्होंने म्यूजिशियन इंस्टिट्यूट इन कैलिफोर्निया में म्यूजिक सीखा.



6.काजल अग्रवाल

काजल अग्रवाल
6/7

साल 2004 में 'क्यों हो गया ना' फिल्म में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली काजल अग्रवाल आज साउथ की सुपरहिट एक्ट्रेस के लिस्ट में गिनी जाती हैं. वहीं बात अगर पढ़ाई की करें तो काजल अग्रवाल ने किशनचंद चेल्लाराम कॉलेज से मार्केटिंग और एडवरटाइजिंग के साथ-साथ मास मीडिया में ग्रेजुएशन किया है.
 



7.पूजा हेगड़े

पूजा हेगड़े
7/7

पूजा हेगड़े मुंबई के श्रीमती मीठीबाई मोतीराम कुंदनानी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से कॉमर्स में ग्रेजुएट हैं.



LIVE COVERAGE