trendingPhotosDetailhindi4005697

27 Years Of Karan Arjun: जानिए क्यों अजय देवगन-सनी देओल ने छोड़ी थी यह फिल्म?

बॉलीवुड की आइकॉनिक मूवीज में गिनी जाने वाली फिल्म Karan Arjun ने बॉलीवुड में 27 साल पूरे कर लिए हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 13, 2022, 06:53 PM IST

में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और सलमान खान (Salman Khan) एक-दूसरे की फिल्मों में कैमियो करते जरूर दिख जाते हैं लेकिन करण अर्जुन (Karan Arjun) वो पहली फिल्म है जिसमें ये दोनों फुल टाइम रोल में पर्दे पर साथ नजर आए थे. इस फिल्म के इंडस्ट्री में 27 साल पूरे होने के मौके पर जानें इससे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

1.करण अर्जुन

करण अर्जुन
1/5

दो भाइयों के रोल में शाहरुख और सलमान ने फैंस का दिल जीत लिया था लेकिन क्या आज जानते हैं कि Karan Arjun का रोल पहले कोई और ही निभाने वाला था. इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद थे अजय देवगन और सनी देओल.
 



2.करण अर्जुन

करण अर्जुन
2/5

बताया जाता है कि इस फिल्म की कास्टिंग को लेकर डायरेक्टर राकेश रोशन काफी स्ट्रिक्ट थे. इस दौरान अजय देवगन ने सलमान खान वाला रोल साइन भी कर लिया था लेकिन कुछ क्रिएटिव डिफरेंसेस की वजह से उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी.
 



3.करण अर्जुन

करण अर्जुन
3/5

अजय देवगन के छोड़ने के बाद ये फिल्म काफी समय तक के लिए डिब्बाबंद हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसी दौरान फिल्म में सलमान खान की एंट्री हुई थी.
 



4.करण अर्जुन

करण अर्जुन
4/5

बता दें कि पहले इस फिल्म का नाम 'कायनात' था और जब इस फिल्म की शूटिंग शाहरुख-सलमान के साथ दोबारा शुरू की गई तो इसका नाम बदलकर 'करण अर्जुन' रखा गया.
 



5.करण अर्जुन

करण अर्जुन
5/5

सिर्फ यही नहीं राकेश रोशन पहले इस फिल्म में काजोल वाले रोल के लिए जूही चावला को और ममता कुलकर्णी की जगह नगमा को लेना चाहते थे लेकिन आखिर में कास्टिंग कुछ अलग ही हुई. हालांकि, फिल्म की कहानी से लेकर कास्टिंग तक सबकुछ दर्शकों को इतना पसंत आया कि 'करण अर्जुन' 1995 में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. 
 



LIVE COVERAGE