Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

VIDEO: जब ऑटोरिक्शा पर फिल्म के पोस्टर चिपकाया करते थे Aamir Khan

आमिर एक जानी मानी हस्ती हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब कोई उन्हें पहचानता नहीं था. उन्होंने भी एक बहुत छोटे कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी.

VIDEO: जब ऑटोरिक्शा पर फिल्म के पोस्टर चिपकाया करते थे Aamir Khan

Aamir khan birthday

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Aamir Khan आज यानी कि 14 मार्च को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. आमिर ने अपनी जिंदगी के 30 साल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को दिए हैं. आज वह फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना-माना चेहरा हैं लेकिन उनकी शुरुआत भी किसी दूसरे स्ट्रगलिंग स्टार की तरह की ही थी. उन्होंने ऐसा टाइम देखा है जब वह अपनी फिल्मों के पोस्टर लेकर खुद ही सड़कों पर निकले थे.

आमिर के स्ट्रगल के दिन

आमिर खान एक जानी मानी हस्ती हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब कोई उन्हें पहचानता नहीं था. उन्होंने भी एक बहुत छोटे कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. उस वक्त आमिर खान को बहुत कम लोग जानते थे और सोशल मीडिया जैसे माध्यम थे नहीं जो कि आसानी से प्रमोशन हो जाए तो दूसरों की तरह आमिर भी सड़कों पर घूम-घूमकर ऑटो रिक्शा पर अपनी फिल्म के पोस्टर लगाते थे. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में आप Aamir Khan को देख सकते हैं.

 

'कयामत से कयामत तक' से मिली सफलता

आमिर ने अपने करियर की शुरुआत 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘यादों की बारात’ (Yaadon Ki Baaraat)से की थी. इस फिल्म में वह बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए थ. इसके बाद वह फिल्म मदहोश और होली में नजर आए लेकिन सही मायने में आमिर खान को बड़ा लॉन्च 1988 में फिल्म Qayamat Se Qayamat Tak से मिला था. फिल्म में आमिर खान और जूही चावला लीड रोल में थे.यह फिल्म विलियम शेक्सपियर के रोमियो जूलियट से प्रेरित थी. इस फिल्म की सफलता के लिए आमिर खान ने खूब कोशिश की थी. आमिर की मेहनत कामयाब भी रही और फिल्म हिट हो गयी.

कई अवॉर्ड किए अपने नाम

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहलाए जाने वाले आमिर खान किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. नाम ही काफी है वाली टैगलाइन उनपर फिट बैठती है. काम के प्रति अपने प्यार और डेडिकेशन से उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. साल 2003 में भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री और 2010 में पद्म भूषण से सम्मानित किया था. इतना ही नहीं चीन सरकार ने 2017 में आमिर को Honorary उपाधि दी.

ये भी पढ़ें:

1- मशहूर विलेन शेट्टी के बेटे हैं Rohit Shetty, बॉडी डबल का भी कर चुके हैं काम

2- इस चेन वाले टॉप की वजह से जख्मी हुईं Urfi Javed, देखिए कैसी हो गई हालत

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement