Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोई था मेजर तो कोई कैडेट, फिल्मों में आने से पहले Indian Army में थे ये सितारे

एक्टर्स एक फिल्म में फौजी बनते हैं तो दूसरी में डॉक्टर लेकिन क्या आप उन फिल्म स्टार्स को जानते हैं जो सच में भारतीय सेना में सर्विस दे चुके हैं?

कोई था मेजर तो कोई कैडेट, फिल्मों में आने से पहले Indian Army में थे ये सितारे

Gufi Pental 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदी सिनेमा में Army के जज्बे को सलाम करते हुए कई देश भक्ति की फिल्में बनी हैं. कुछ फिल्मों में फौजियों की चुनौतियां दिखाई गईं तो कई फिल्में असल मिशन और लड़ाइयों पर बनीं. हाल ही में Captain Vikram Batra पर Sheshah बनी थी. इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, कैप्टन के रोल में थे. फिल्मी पर्दे की कहानियां तो आपको पता ही हैं. एक्टर्स एक फिल्म में फौजी बनते हैं तो दूसरी में डॉक्टर लेकिन क्या आप उन फिल्म स्टार्स को जानते हैं जो सच में भारतीय सेना में सर्विस दे चुके हैं? अगर नहीं तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ सेलेब्रिटीज से मिलवाने वाले हैं जो असल जिंदगी में सेना में रह चुके हैं.

आनंद बख्शी

आज भी लोग आनंद बख्शी के गाने गुनगुनाते हैं. उनके सदाबहार गाने हिंदी सिनेमा की धरोहर हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों के लिए गाने बनाने से पहले वो क्या करते थे? बताया जाता है कि आनंद Royal Indian Navy में कैडेट थे. उन्होंने दो साल नौकरी की लेकिन फिर संगीत की दुनिया का रुख किया.

Anand Bakshi

गूफी पेंटल

महाभारत में शकुनी का रोल निभाकर घर-घर में मशहूर हुए गूफी पेंटल भी सेना में थे. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि साल 1962 में जब भारत और चीन का युद्ध शुरू हुआ था तो कॉलेज से सीधी भर्तियां शुरू हुई थीं. उस दौरान वह भी सेना में भर्ती हुए थे. उन्होंने दो साल सेना में सर्विस दी थी.

Gufi Pental

बिक्रमजीत कंवरपाल

कभी एजेंट को कभी पुलिसवाले के रोल में दर्शकों को इंप्रेस करने वाली बिक्रमजीत भारतीय सेना में मेजर थे. उस वक्त उनके पिता लेफ्टिनेंट कर्नल द्वारका नाथ कंवरपाल भी सेना में एक हाई रैंक के अफसर थे. कहा जाता है कि सेना से रिटायरमेंट लेने के बाद बिक्रमजीत ने फिल्मों का रुख किया था. उनकी पहली फिल्म Page 3 थी. 

Bikramjit kanwarpal


 रुद्राशीष मजूमदार

रुद्राशीष इन दिनों शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी को लेकर सुर्खियों में हैं. इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे में भी नजर आ चुके हैं. रुद्राशीष भी भारतीय सेना में मेजर थे. वहां से रिटायर होने के बाद उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत की.

Rudrashish Majumdar

 

ये भी पढ़ें:

1- PHOTOS: आज बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं ये 5 बच्चे, आपने पहचाना?

2- इन सुपरहिट फिल्मों के लिए मेकर्स की पहली पसंद थे Bobby Deol, जानें क्यों ठुकराया था ऑफर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement