Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sridevi से Baahubali की 'देवसेना' तक, हीरो की मां और गर्लफ्रेंड दोनों बन चुकी हैं ये 7 एक्ट्रेस

Mothers Day Special: बॉलीवुड से लेकर साउथ सिनेमा तक कई एक्ट्रेस अपने हीरो की मां और गर्लफ्रेंड दोनों का ही किरदार बखूबी निभा चुकी हैं.

Latest News
Sridevi से Baahubali की 'देवसेना' तक, हीरो की मां और गर्लफ्रेंड दोनों बन चुकी हैं ये 7 एक्ट्रेस

मदर्स डे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इस साल मदर्स डे (Mother's Day) 8 मई को सेलीब्रेट किया जाएगा. ये खास दिन मदरहुड को सेलीब्रेट करने का दिन है. बॉलीवुड की बात करें तो यहां पर कई यादगार मां के किरदार देखने को मिल चुके हैं. कई एक्ट्रेसेस ने इन किरदारों में जान डाली है. निभाए हैं. सिर्फ यही नहीं बॉलीवुड की कुछ एक्ट्रेसेस ने तो ऐसा कमाल किया है कि उन्होंने फिल्म के हीरो के लिए न सिर्फ मां (Mother) रोल निभाया बल्कि उनकी गर्लफ्रेंड (Girlfriend) के किरदार में भी नजर आईं. आगे जानें ऐसी ही 7 शानदार एक्ट्रेसेस और उनके निभाए ऐतिहासिक किरदारों के बारे में.

फिल्मों में लीड हीरो की मां और गर्लफ्रेंड दोनों का किरदार एक ही एक्ट्रेस द्वारा निभाया जाना कोई नई बात नहीं है. ये सिलसिला काफी पुराने दौर से चला आ रहा है. कई बार फिल्म एक ही थी और कई बार ये किरदार अलग-अलग फिल्मों में देखने को मिले. दिचस्प बात ये भी है कि इस लिस्ट में श्रीदेवी (Sridevi) से लेकर 'बाहुबली' (Baahubali) की देवसेना तक शामिल हैं.

 

राखी

 

राखी

एक्ट्रेस राखी ने फिल्म 'कसमे वादे' में हीरो अमिताभ बच्चन संग जमकर रोमांस किया था और दोनों की जोड़ी को काफी पसंद भी किया गया था. वहीं, राखी ने फिल्म 'शक्ति' और 'लावारिस' में अमिताभ बच्चन की मां का किरदार निभाया था.

ये भी पढ़ें- जब Manto को उनके जिगरी दोस्त 'दादा मुनी' ने पहचानने से कर दिया था इंकार

 

नरगिस

 

नरगिस

साल 1957 में आई फिल्म 'मदर इंडिया' में एक्ट्रेस नरगिस ने सुनील दत्त की मां का रोल किया किया था. वहीं, 1964 में आई फिल्म यादें में सुनील दत्त और नरगिस ने रोमांस किया था.

 

वहीदा रहमान

 

वहीदा रहमान

एक्ट्रेस वहीदा रहमान ने 1976 में आई फिल्म 'अदालत' में अमिताभ बच्चन संग रोमांस किया था. इसके बाद 1978 में आई फिल्म 'त्रिशूल' में वहीदा ने अमिताभ की मां का रोल किया था.

 

श्रीदेवी

 

श्रीदेवी

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत और श्रीदेवी फिल्म 'चालबाज' में रोमांस करते दिखे थे लेकिन तमिल फिल्म 'मुंदरू मुदीचु' में उन्होंने रजनीकांत की सौतेली मां का किरदार निभाया था.

ये भी पढ़ें- जब Nargis ने मीना कुमारी को कहा था- मौत मुबारक

 

अनुष्का शेट्टी

 

अनुष्का शेट्टी

फिल्म 'बाहुबली' के पहले और दूसरे पार्ट में अनुष्का शेट्टी ने हीरो प्रभास की गर्लफ्रेंड/ पत्नी के साथ-साथ उनकी मां का रोल भी निभाया था.

 

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा

2006 में फिल्म 'कृष' फिल्म 'कोई मिल गया' का सीक्वल थी. फिल्म के हीरो ऋतिक रोशन थे लेकिन इन दोनों ही फिल्मों में हीरोइनों ने अहम किरदार निभाया. प्रीति ने फिल्म के पहले पार्ट में ऋतिक की गर्लफ्रेंड का रल किया था. वहीं, कृष में वो उनकी मां के रोल में थीं.

 

शर्मिला टैगोर

 

शर्मिला टैगोर

1975 में आई फिल्म 'फ़रार' में शर्मिला टैगोर ने अमिताभ की प्रेमिका का रोल निभाया था. वहीं, 1982 में आई फिल्म 'देश प्रेमी' में शर्मिला टैगोर अमिताभ की बीमार मां के रोल में नजर आई थीं.
 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement