Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OSCAR 2022 में आम लोग भी बन सकेंगे जज, जानिए क्या होगी प्रक्रिया?

OSCAR 2022 में नई कैटेगरी को इंट्रोड्यूस किया गया है जिसकी तहत अब आम लोग भी इस अवॉर्ड को जीतने वालों का नाम तय कर सकेंगे.

Latest News
OSCAR 2022 में आम लोग भी बन सकेंगे जज, जानिए क्या होगी प्रक्रिया?

ऑस्कर 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 94वें अकेडमी अवॉर्ड में 2022 (OSCAR 2022) नॉमिनेशन की डिटेल्स तो पहले ही सामने आ चुकी हैं. इस साल के ऑस्कर अवॉर्ड में नई कैटेगरी को इंट्रोड्यूस किया गया है जिसके तहत आम लोग भी अपनी फेवरेट फिल्म्स और एक्टर्स को विनर बना सकते हैं. इस कैटेगरी का नाम रखा गया है- 'फैन फेवरेट' (Fan Favorite Category) जिसमें साल की सबसे पॉपुलर फिल्म को सोशल मीडिया यूजर्स के दिए गए वोटों के आधार पर अवॉर्ड दिया जाएगा. यह वोटिंग ट्विटर पर होगी. बताया जा रहा है कि ऑस्कर पैनल ने 2022 के नॉमिनेशन को लेकर फैंस के निराशा जाहिर करते हुए पोस्ट देखने के बाद किया है.

क्यों लिया ये फैसला

ऑस्कर नॉमिनेशन 2022 में कई बड़ी फिल्मों और एक्टर्स को जगह दी गई है. वहीं, नॉमिनेशन ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने 'स्पाइडर मैन: नो वे होम' (Spider Man-No Way Home) और 'नो टाइम टू डाई' (No Time To Die) जैसी फिल्मों को शामिल नहीं करने पर निराशा जाहिर की थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसी कारण से ऑस्कर ऑर्गेनाइजर्स ने नई कैटेगरी को लाने का फैसला किया था. अब आम लोग अपनी फेवरेट फिल्म या एक्टर्स को अवॉर्ड दिला सकते हैं.

 

 

ये भी पढ़ें- Oscars 2022: बेस्ट फिल्म से लेकर बेस्ट एक्टर तक, देखें- नॉमिनेशन की पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें- Oscar 2022 से बाहर हुई ये भारतीय फिल्म, बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में मिली खुशखबरी

ये होगी प्रॉसेस

वोटिंग की प्रॉसेस ट्विटर पर होगी और अगर आप ट्विटर पर नहीं हैं तो आप अकैडमी की वेबसाइट पर जाकर भी वोट कर सकते हैं. बता दें कि ये प्रक्रिया 14 फरवरी से शुरू हो चुकी है और 3 मार्च 2022 तक चलेगी. इसके अलावा एक और दिलचस्प बात ये भी है कि वोटिंग करने वाले लोगों में से कोई भी 3 लोगों को अगले साल होने वाले अवॉर्ड शो में ऑस्कर देने के लिए लॉस एंजसिल बुलाया जाएगा. इन तीन लोगों को अकादमी अपने खर्च पर सेरेमनी में बुलाएगी. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement