Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सलमान से लेकर सैफ तक इन सितारों ने बदला अपना नाम

जैसे दिलीप कुमार ने अपना नाम युसुफ खान रख लिया था. ऋतु चौधरी, सुभाष घई के कहने पर महिमा चौधरी बनी थीं. इसी तरह इन सितारों ने भी बदला है नाम.

सलमान से लेकर सैफ तक इन सितारों ने बदला अपना नाम

बॉलीवुड स्टार सलमान खान और सैफ अली खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नाम बदलना कोई नई बात नहीं है. लोग अपनी राशि, लकी नंबर या अक्षर, और कई दूसरी वजहों से नाम बदल लेते हैं. यह ट्रेंड बॉलीवुड में बहुत मशहूर है. जैसे दिलीप कुमार ने अपना नाम युसुफ खान रख लिया था. ऋतु चौधरी, सुभाष घई के कहने पर महिमा चौधरी बनी थीं. इसी तरह सलमान, सैफ, शिल्पा ने भी अपना नाम बदला है. हां ये बात और है कि इन पर कभी चर्चा नहीं हुई.

1- शिल्पा शेट्टी कुंद्रा फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं. साल 1993 में फिल्म बाजीगर से डेब्यू करने वाली शिल्पा का असली नाम अश्विनी शेट्टी था. उनका नाम उनकी मां ने एक न्यूमरोलॉजिस्ट की सलाह पर बदला था.

2- रियल लाइफ प्रिंस सैफ अली खान का असली नाम साजिब अली खान है. यह नाम तब सामने आया जब हाल में करीना और उनकी शादी का सर्टिफिकेट इंटरनेट पर वायरल होने लगा.

3- बॉलीवुड के भाई सलमान खान ने अपना नाम छोटा किया है. उनका असल नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है. अब नाम छोटा करें या बड़ा इंडस्ट्री में तो भाई का नाम ही काफी है.

4- बबली गर्ल प्रिटि जिंटा का असली नाम सुनकर हंसना मत क्योंकि उनका नाम आपको थोड़ा लड़कों जैसा लग सकता है. प्रिटि का नाम प्रीतम सिंह जिंटा था.

5- युवाओं के बीच पॉपुलर जॉन अब्राहम का असली नाम फरहान अब्राहम है. शायद उन्होंने अपने लुक को देखते हुए एक स्टाइलिश स्क्रीन नेम रखा हो.

6- बॉलीवुड में गदर मचाने वाले सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री के एंग्री मैन के तौर पर जाने जाते हैं. इनकी फैन फॉलोइंग जबर्दस्त है लेकिन शायद ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि उनका असली नाम अजय सिंह देओल है.

7- अजय देवगन भी उन एक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने अपना नाम बदला है. मशहूर स्टंट डायरेक्टर वीरू देवगन के बेटे अजय का असली नाम विशाल है. उन्होंने भी न्यूमरोलॉजी के चलते अपना नाम बदला था.

8- कियारा आडवाणी भी पहले से कियारा नहीं थीं. उन्होंने सलमान भाई की सलाह पर नाम बदला था. सलमान का कहना था कि इंडस्ट्री में पहले से एक आलिया है आलिया भट्ट ऐसे में उन्हें नाम बदलने के बारे में सोचना चाहिए. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement