Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kavita Chawla बनीं KBC 14 की पहली करोड़पति, 21 साल से कर रही थीं शो की तैयारी 

Kavita Chawla ने इस बार KBC 14 में बाजी मारी है और Amitabh Bachchan के गेम शो के इस सीजन की पहली करोड़पति बन गई हैं.

Latest News
Kavita Chawla बनीं KBC 14 की पहली करोड़पति, 21 साल से कर रही थीं शो की तैयारी 

Kavita Chawala and Amitabh Bachchan :   कविता चावला और अमिताभ बच्चन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Kavita Chawla Kaun Banega Crorepati 14: मेगा स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Benega Crorepati) के 14वें सीजन को पहला करोड़पति नसीब हो गया है. कोल्हापुर, महाराष्ट्र की रहने वाली हाउसवाइफ कविता चावला (Kavita Chawla) ने क्विज गेमशो में 1 करोड़ की राशि अपने नाम की है. 45 साल की कविता ने बताया कि उन्होंने बड़ी ही मशक्कत से अपनी पढ़ाई पूरी की. 10 वीं की पढ़ाई पूरी कर लेने के बावजूद उनके पिता दसवीं कक्षा के बाद उन्हें आगे पढ़ाने के लिए तैयार नहीं थे. वह शादी से पहले बारहवीं तक ही पढ़ी थीं.

केबीसी के लिए कविता ने कैसे तैयारी की, इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं अपने बेटे विवेक को घर पर पढ़ाती थी और उसे केजी से आठवीं कक्षा तक पढ़ाती रही. मैं इसके साथ ही शो की तैयारी करती थी क्योंकि मैंने हमेशा से यहां जाने का सपना देखा है.

ये भी पढ़ें - KBC 14: Mirabai Chanu के बारे में उनके गुरू ने किया खुलासा, सुनकर चौंक गए Amitabh Bachchan  

अपनी जर्नी के बारे में बताते हुए कविता चावला ने कहा, "जब मैं उसे पढ़ाती थी, मैं भी पढ़ती थी और मुझे पता था कि ज्ञान भविष्य में मेरी मदद करेगा. जब भी मैं अपने घर के कामों से कुछ समय निकालती थी तो मैं करेंट के बारे में अपडेट रहने के लिए पढ़ाई करती थी."

कविता ने कहा कि शो की तैयारी करना आसान नहीं था. उन्होंने कहा, "एक हाउसवाइफ के लिए, पढ़ाई मल्टीटास्किंग की तरह महसूस होती है और इसके अलावा मेरे पास एक बच्चा और मेरे ससुराल वाले थे."

ये भी पढ़ें - KBC 14: इस कंटेस्टेंट से हाथ मिलाकर दर्द से चीख पड़े Amitabh Bachchan, जानें क्या है मामला

अमिताभ बच्चन से मुलाकात के बारे में बात करते हुए चावला ने कहा, "यह असली था. मैं सर से मंत्रमुग्ध थी. उनसे मिलने का सबसे खूबसूरत हिस्सा हमारी बातचीत थी और उनसे मिलने का सबसे शानदार हिस्सा वह समय था जब उन्होंने मेरे नाम की घोषणा की. हॉटसीट और जब मैंने 1 करोड़ रुपये जीते वह मेरे लिए शानदार पल था."

आईएएनएस इनपुट के साथ

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement