Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Disha Vakani Birthday: B-Grade फिल्म में 'कमसिन' बनीं थीं Dayaben, जेठालाल की पत्नी बनने के बाद बदली किस्मत 

कभी Dayaben का किरदार निभा चुकी एक्ट्रेस Disha Vakani अपने इस किरदार से लाखों दिलों पर राज कर चुकी हैं. हालांकि वो लंबे समय से शो का हिस्सा नहीं हैं, आगे भी उनके शो में काम करने की उम्मीदें कम ही हैं. आज एक्ट्रेस अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 

Latest News
Disha Vakani Birthday: B-Grade फिल्म में 'कमसिन' बन��ीं थीं Dayaben, जेठालाल की पत्नी बनने के बाद बदली किस्मत 

Disha Vakani दिशा वकानी 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka ooltah Chashmah) पिछले 14 सालों से लोगों को खूब एंटरटेन कर रहा है. इस शो के सभी कलाकारों ने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है पर दया बेन (Dayaben) को लेकर लोगों के मन में काफी प्यार देखने को मिलता है. दया बेन उर्फ दिशा वकानी (Disha Vakani) साल 2017 से शो से दूर हैं लेकिन लोग आज भी उन्हें काफी पसंद करते हैं. आज एक्ट्रेस अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. चुलबुल सी दिखने वाली दिशा वकानी ना सिर्फ टीवी एक्ट्रेस हैं बल्कि कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. यही नहीं वो बी-ग्रेड फिल्म में भी काम कर चुकी हैं.

17 अगस्त 1978 को अहमदाबाद में जन्मी दिशा वकानी ने साल 2004 में टीवी सीरियल खिचड़ी से छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था. उन्होंने ना केवल हिंदी में बल्कि गुजराती भाषाओं में काम किया है. इसके बाद दिशा टीवी शो आहट , इंस्टेंट खिचड़ी और रेशम दांत में भी नजर आईं. टीवी सीरियल के अलावा दिशा बॉलीवुड की कई फिल्मों में छोटे रोल में नजर आ चुकी हैं.

Disha Vakani

फिल्म जोधा अकबर (Jodha Akbar) में ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) हमेशा कई दासियों से घिरी रहती थीं. इन दासियों में से एक दिशा वकानी भी थीं, जिन्होंने फिल्म में माधवी की भूमिका निभाई थी. इसके अलावा वो प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और हरमन बावेजा की फिल्म 'लव स्टोरी 2050' (Love Story 2050) में भी नजर आई थीं. 

ये भी पढ़ें: TMKOC में हुई नई Dayaben की एंट्री, ये एक्ट्रेस करेगी दिशा वकानी को रिप्लेस, मेकर्स ने कही बड़ी बात!

इसके अलावा वो आमिर खान (Aamir Khan) की सुपरहिट फिल्म 'मंगल पांडे' (Mangal Pandey: The Rising) में नजर आईं. साथ ही फिल्म सी कोकंपनी (C Kkompany) में भी दिशा को देखा गया था. इसमें मिथुन चक्रवर्ती, तुषार कपूर और अन्य कई एक्टर भी थे.

साल 2008 में दिशा वकानी को 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में दयाबेन का रोल मिला. इस शो में उनका लीड रोल थे. तारक मेहता के बाद से दिशा की किस्मत बदल गई और वो हर घर में छा गईं. लोग उन्हें दया बेन के नाम से ही जानने और पुकारने लगे. 

Dayaben

ये भी पढ़ें: Dayaben: TMKOC में अब नहीं लौटेंगी Disha Vakani, ये एक्ट्रेस बनेंगी नई दयाबेन?

हालांकि शायद ही आप ये जानते हों कि दिशा बी-ग्रेड फिल्म में भी काम कर चुकी हैं. साल 1997 में आई फिल्म कामसिन: द अनटच्ड में वो नजर आई थीं. ये एक छोटे बजट की बोल्ड फिल्म थी जिसका निर्देशन अमित सूर्यवंशी ने किया था.

बता दें कि दिशा ने 24 नवंबर 2015 को मयूर पाडिया से शादी की थी. वो एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं. दिशा के दो बच्चे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement