Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coronavirus Cases: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, दिल्ली में तीन गुना बढ़ोतरी देख MCD ने जारी किए ये निर्देश

देश में फिर कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. पांच महीने बाद दिल्ली में कोरोना के 346 केस दर्ज किए गए हैं. 10 मार्च से ही लगातार केसों में बढ़ोतरी हो रही है.

Coronavirus Cases: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, दिल्ली में तीन गुना बढ़ोतरी देख MCD ने जारी किए ये निर्देश

Covid-19

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में एक बार फिर से कोरोना ने रफतार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटे में 1249 केस समोन आए हैं. वहीं एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 7927 हो गई है. इनमें राजधानी दिल्ली भी टाॅप पर है. इसकी चपेट में आने से एक की मौत हो चुकी है. पांच महीने बाद कोरोना के एक्टिव केसों में बड़ा उछाल देखा गया है. कोरोना पाॅजिटिव रेट 5 प्रतिशत से पार चला गया है. ऐसे में डाॅक्टरों ने भी सतर्क रहने की सलाह दी है. 

राजधानी दिल्ली में अक्टूबर 2022 में कोरोना के 100 केस सामने आए थे. इसके बाद यह आंकड़ा कम हो गया था, लेकिन पांच महीने बाद एक बार फिर कोरोना के एक्टिव केसों में तीन गुना उछाल आया है. शुक्रवार को कोविड केसों की संख्या बढकर 346 हो गई. इनमें 17 लोगों की स्थिति को गंभीर देखते हुए अस्पताल में भर्ती किया गया. बाकी को घर में ही आइसोलेशन में रहने की नसीहत दी गई है. 

दिल्ली एमसीडी हुई अलर्ट, अस्पतालों को दिए निर्देश

कोरोना के केसों में आए बड़े उछाल के बाद दिल्ली सरकार के साथ ही एमसीडी अलर्ट मोड पर आ गई है. एमसीडी ने अस्पतालों में बुखार के मरीजों को जांच करने से लेकर उनकी देखभाल करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही अस्पताल में आईसीयू सुविधाओं और सभी उपकरण सही से काम कर रहे हैं या नहीं. उसकी जांच कर पुष्टी करने को कहा है. 

वैक्सीन की बूस्टर डोज को दें बढ़ावा

एमसीडी ने अपने निर्देशों में साफ किया कि अस्पताल कर्मचारियों और मरीजों में वैक्सीन बूस्ट डोज दी जाए. उन्होंने कोरोना प्रतिबंधित सभी गाइडलांइंस को फाॅलो करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही अस्पताल में स्वच्छात से लेकर मरीजों को भी मास्क पहनकर एंटी करने की हिदायत दी है. 

देश में 8000 हुए एक्टिव केस

देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या करीब 8 हजार के पार पहुंच गई है.. पिछले 24 घंटों में 1249 नए केस सामने आए हैं. इनमें 925 लोग ठीक हो गए हैं. वहीं कोरोना के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में मिले हैं. हालांकि टोटल रिकवरी रेट 98.79 प्रतिशत है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement