Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fat Loss: 15 महीने में 70 किलो वजन कम कर बना ये शख्स 'मॉडल', इन तरीकों से गला ली चर्बी

Weight Loss: कहते हैं न मुश्किल नहीं है अगर ठान लीजिए ऐसा ही कुछ जज्बा एक शख्स ने खुद को फैट से फिट बनाने में दिखाया है.

Latest News
Fat Loss: 15 महीने में 70 किलो वजन कम कर बना ये शख्स 'मॉडल', इन तरीकों से गला ली चर्बी

Fat to fit Transformation real journey 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः क्या आप यकीन कर सकते हैं कि कोई 15 महीने में 70 किलो तक कम कर सकता है? जी हां एक शख्स ने ऐसा कर दिखाया है और फैट से फिट बनने की उसकी ये कहानी आपके लिए एक इंस्पायरिंग लेसन हो सकती है. मोटापे से निकल कर ये शख्स मॉडल सरीखा बन गया है.

अगर आप वेट कम करना चाहते हैं तो तो आपके लिए ये स्टोरी बहुत काम आने वाली है कि कैसे इस शख्स ने अपना वेट कम किया. एक्सरसाइज और डाइट के साथ पॉजिटिव सोच आपके वेट लॉस जर्नी में बहुत हेल्फुल होती है. आज जिस शख्स के बारे में आपको बता रहे हैं वह अमेरिकन है और इंस्टाग्राम पर आपनी वेट लॉस जर्नी के बारे में बताया है कि कैसे उसे अपना वेट कम किया. 

यह भी पढ़ें : Weight Loss: इन 2 विटामिन की कमी से नहीं घटता है वेट, ऐसे दूर करें Vitamins deficiency

 fat to fit Transformation real journey

अमेरिका के रहने वाले दिमित्री अजोवस्की पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं और साल 2021 में उनका वजन 161 किलो था लेकिन अब उनका वजन करीब 95 किलो है. दिमित्री ने बताया कि उन्होंने साल 2021 में वजन कम करने का सफर शुरू किया और पहले वह घर पर बॉडी वेट एक्सरसाइज करते थे और जब उन्हें पॉजिटिव रिजल्ट मिले तो उनका आत्मविश्वास और बढ़ गया और वह जिम जाने लगे. साथ ही उन्होंने अपने डाइट में बदलाव किया.

हाई प्रोटीन और फाइबर रिच फूड
दिमित्री ने जंक फूड को हाई प्रोटीन डाइट और फाइबर वाले फूड से रिप्लेस कर दिया. उनकी सुबह हैवी ब्रेकफास्ट से होती है और रात हरी सब्जियां और टमाटर के साथ खत्म होती हैं. वो खूब पानी पीते हैं लेकिन वीक में एक दिन चीट डे भी होता है और इस दिन वह पिज्जा खाते हैं.

नींद पर भी दिया ध्यान
दिमित्री ने वेट लॉस जर्नी में केवल डाइट या एक्सरसाइज ही नहीं नींद पर भी खूब ध्यान दिया.  वह 8-9 घंटे की नींद लेने लगे हैं और जिम में डेढ़ घंटा एक्सरसाइज करते हैं. वो जिम में वेट ट्रेनिंग को अहमियत देते हैं. इसके अलावा वो रोज सुबह 45 मिनट कार्डियो करते है.

यह भी पढ़ें : Weight Loss: गर्म पानी के साथ इन 2 खट्टी चीजों को मिलाकर पीने से पिघल जाएगी चर्बी

 fat to fit Transformation real journey

दिमित्री अजोवस्की ने 7 स्टेप में अपन वेट जानिए कैसे किया कम

  • सबसे पहले खुद को पॉजिटिव बनाए रखा ताकि वेट लॉस जर्नी के दौरान कभी उन्हें वेट कम न होने पर निराशा न आए. 
  • वह अपनी एक्सरसाइज को किक देते थे. जैसे एक ही एक्सरसाइज लंबे समय करने की जगह वह उसमे बदलाव करते थे ताकि बॉडी किसी खाए एक्सरसाइज के प्रति हेबिचुअल न होने पाए. जैसे अगर रनिंग कर रहे तो कुछ दिन उसे बंद कर वह साइकिलिंग करने लगे. 
  • डाइट पर फोकस किया और सुबह उठने के आधे घंटे के अंदर हैवी ब्रेकफास्ट करने की आदत डाली. दोपहर के बाद रात में खाना उसी क्रम में हल्का होता गया. 

 fat to fit Transformation real journey

यह भी पढ़ें : Weight Loss Challenges: कड़ी मेहनत के बावजूद कम नहीं हो रहा वेट? तो ये 5 कारण हैं इसके लिए जिम्‍मेदार

  • वेट कम करने के लिए वह वेट ट्रेनिंग के साथ कॉर्डियों पर फोकस किए. जिम के अलावा आउटडोर वर्कआउट पर भी ध्यान दिया. जैसे सीढ़ियों का यूज करना, कार की जगह वॉकिंग आदि. 
  • नींद वजन कम करने में मदद करती है, इसलिए वह देर रात जागने की जगह सोने के लिए कम से कम 8 घंटे देते हैं. पहले वह छह से पांच घंटे ही सोते थे. 
  • चीनी और जंक फूड की जगह उन्होंने हेल्दी फ्रूट जूस पर फोकस किया. जूस से ज्यादा वह साबुत फल खाने पर जोर देते हैं. अलकोहल, कॉफी से भी दूरी बनाई है. एक बार में ज्यादा न खाकर छोटे मील पर फोकस किया. 
  • ढेर सारा पानी पीने की आदत डाली. कुछ भी खाने से एक घंटा पहले और खाने के एक घंटा बाद ही वह पानी पीते हैं. 
     

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement