Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Belly Fat: पेट की चर्बी गला देगा मेथी-सौंफ के साथ बना ये हर्बल वाटर, 1 महीने में 32 की कमर होगी 30

अगर आपकी कमर का साइज बढ़ता जा रहा तो तुरंत मेथी और सौंफ का पानी पीना शुरू कर दें. ये वो मैजिकल ड्रिंक हो जो आसानी से फैट को गला सकती है.

Latest News
Belly Fat: पेट की चर्बी गला देगा मेथी-सौंफ के साथ बना ये हर्बल वाटर, 1 महीने में 32 की कमर होगी 30

मेथी-सौंफ पानी के फायदे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पेट की चर्बी आसानी से कम नहीं होती, भले ही शरीर के बाकी हिस्सों की चर्बी कम हो जाए लेकिन पेट और कमर की चर्बी सबसे जिद्दी होती है, लेकिन आज आपको मेथी-सौंफ के पानी के बारे में बताएंगे जो आसानी से इस फैट को भी गला सकती है. नियमित रूप से पीने की आदत डाल लें तो महीने भर में 2 इंच तक कमर कम कर सकते हैं. 

मेथी-सौंफ पानी के फायदे

मेथी का यह पानी शरीर को डिटॉक्स करता है. इसी तरह जो लोग नियमित रूप से मेथी-सौंफ का पानी पीते हैं उनका मेटाबॉलिक रेट हाई रहता है लेकिन बीपी और शुगर कम. ये पानी शरीर के साथ खून में जमी चर्बी को भी गलाता है.

मेथी-सौंफ का पानी भी त्वचा के लिए फायदेमंद होता है. इसे पीने से स्किन टोनअप होती है और स्किन पर निखार भी आता है साथ ही ये पेट को ठंडक पहुंचाता है. 

मेथी-सौंफ का पानी कैसे बनाएं

मेथी का पानी बनाने के लिए आपको मेथी पाउडर (2 बड़े चम्मच), सौंफ पाउडर (2 बड़े चम्मच), अदरक पाउडर (2 चम्मच), नींबू (इतना ही), सेंधा नमक (आधा चम्मच), दालचीनी के टुकड़े (2 टुकड़े) चाहिए.

ऐसे बनाए ये मैजिकल ड्रिंक- एक जार में गुनगुना पानी लें. मेथी पाउडर, सौंफ पाउडर, अदरक पाउडर, सेंधा नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें . अब इसमें दालचीनी के टुकड़े डालें. नींबू का रस डालें. अब इस ड्रिंक को रोजाना दोपहर के भोजन से पहले पिएं. इससे लाभ होगा. पेट की चर्बी तेजी से कम होगी. एक हफ्ते के अंदर ही आपको बदलाव नजर आने लगेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement