Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cancer : ये ड्रिंक 3 दिन में कैंसर सेल को 65% तक कर देगा कम, कीमो थेरेपी जैसा करता है काम

National Cancer Awareness Day: कैंसर सेल शरीर में बहुत तेज़ी से ग्रो करता है और इस सेल को रोकने में एक ग्रीन ड्रिंक कीमो थेरेपी सा काम करता है.

Latest News
Cancer : ये ड्रिंक 3 दिन में कैंसर सेल को 65% तक कर देगा कम, कीमो थेरेपी जैसा करता है काम

ग्रीन ड्रिंक 3 दिन में कैंसर सेल को 65% प्रतिशत तक कर देगा कम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : कैंसर वो बीमारी है जिसका पता सबसे देर में चलता है और इसके सेल तेज़ी से बॉडी में ग्रो करते है. आपको उस रिसर्च के बारे में बताने जा रहे हैं जो कैंसर सेल को बढ़ने से रोकने में एक ग्रीन ड्रिंक पर की गई है. रिसर्च में दवा किया गया है की इस ड्रिंक के पीने से 3 दिन के अंदर कैंसर सेल मर जाती हैं. 

रिपोर्ट में बताया गया है की एक सुपरफूड ब्लड में ऑक्सीजन के स्तर को बढ़ाकर तीन दिनों के भीतर 65 प्रतिशत कैंसर कोशिकाओं को मार सकता है. बता दें की कैंसर एक जटिल बीमारी है जो असामान्य डीएनए कोशिकाओं के कारण होती है. इस स्थिति को नियंत्रित करना बेहद मुश्किल होता है, क्योंकि  अगर इसका उपचार तुरंत न किया जाये तो कैंसर की स्टेज बदल जाती है. 

यह भी पढ़ें ः कई तरह के कैंसर में नजर आते हैं ये शुरुआती लक्षण, पहचान लें ये बॉडी के वॉर्निंग सिग्नल

ओरिजिम सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में पोषण विशेषज्ञ एलिस विलियम्स की रिपोर्ट में दवा किया गया है की व्हीटग्रास ही वो आयर्वेदिक औषधि है जो कैंसर सेल्स को ख़त्म करने का काम करती है. इसका कच्चा जूस या कैप्सूल के रूप में भी लिया जा सकता है. बाजार में ये पर पाउडर के रूप में भी मिलता है. यह रिसर्च में इसे सुपरफूड कहा गया है. विटामिन, खनिज, प्रोटीन और एंटीऑक्सिडेंट से भारे व्हीटग्रास में ग्लूटेथिओन, विटामिन सी, विटामिन ई होता है और ये ही सेल के डवलपमेंट को रोकता है. एक बार सेवन करने के बाद एंटीऑक्सिडेंट शरीर में मुक्त कणों को दूर करते हैं और ऑक्सीडेटिव तनाव के स्तर को कम करने में भी कारगर हैं. 

Alert For Shampoo: आपके घर में तो नहीं इस ब्रैंड्स के शैंपू? इन ड्राई हेडवॉश से बढ़ा ब्लड कैंसर का खतरा

मिस विलियम्स के अनुसार ने प्रतिरक्षा प्रणाली के साथ ही ये कोलेस्ट्रॉल कम करने में भी बहुत कारगर है. एक टेस्ट-ट्यूब अध्ययन में पाया गया की व्हीटग्रास तीन दिन के भीतर कैंसर कोशिका को मारने सक्षम था. रिसर्च में पाया गया की ये ड्रिंक ल्यूकेमिया कोशिकाओं की संख्या को 65 प्रतिशत तक कम करने में चमत्कारिक रूप से काम किया था. शोध ने सुझाव दिया है कि व्हीटग्रास कीमोथेरेपी उपचार के दुष्प्रभावों को कम कर सकता है.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement