Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bood Fat Loss: नसों में जमी वसा को निकालने के लिए रोज पीएं ये जेल, ब्लड से निकल जाएगा सारा गंदा कोलेस्ट्रॉल

कोलेस्ट्रॉल को कम करना आसान नहीं है, लेकिन एक ऐसी चीज है जो आसानी से आपकी रक्त से वसा को बाहर निकाल सकती है.

Latest News
Bood Fat Loss: नसों में जमी वसा को निकालने के लिए रोज पीएं ये जेल, ब्लड से निकल जाएगा सारा गंदा कोलेस्ट्रॉल

Bood Fat Loss : हाई कोलेस्ट्रॉल को कम करना है तो पीएं एक नेचुरल जेल 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः नसों में जमी वसा हार्ट अटैक से लेकर स्ट्रोक और नसों की फटने तक की वजह बन जाती है. लेकिन आपको आज एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जो आसानी से आपकी नसों में जमी वसा को पिघलाकर बाहर कर देगा.

खास बात ये है कि इस एक चीज के लिए आपको न तो पैसे खर्च करने की जरूरत है और न ही किसी खास मौसम के इंतजार की. इसे आप अपने घर के गमले में उगा सकते हैं और ये एवरग्रीन आपको फायदा देगा. यहां हम बात एलोवेरा की कर रहे हैं. एलोवेरा को हुई रिसर्च ये बात सामने आई है कि ये नसों की सिकुड़न और ब्लड में जमी वसा को आसानी से बाहर कर देता है. 

सर्दियों में कोलेस्ट्रॉल बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है क्योंकि इस मौसम में जरा सा भी फैट नसों में जाकर और सख्ती से जकड़ जाता है और नसों के सिकुड़न और ब्लड सर्कुलेशन प्रभावित होने का कारण बन जाता है.

हाई कोलेस्ट्रॉल के लक्षण 
सीने में दर्द उठना, सांस फूलना, थकान रहना, चक्कर आना, सिरदर्द होना आदि जैसे लक्षण नजर आएं तो समझ लें आपकी नसों में ब्लड सर्कुलेशन नसों में जमी वसा के कारण प्रभावित हो रहा है. 

रामबाण दवा की तरह काम करता है एलोवेरा

नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इंफोर्मेशन की रिपोर्ट के अनुसार एलोवेरा जेल में गंदे कोलेस्ट्रॉल को पिघला कर बाहर करने का अदभुत गुण होता है. रिपोर्ट के अनुसार एलोवेरा जेल नसों में फैट जमने से रोकता है और नसों को लचीला बना कर ब्लड सर्कुलेशन को भी तेज करता है.

एलोवेरा जेल इस्तेमाल करने का तरीका
एलोवेरा जेल निकालते हुए सावधानी रखनी चाहिए क्योंकि इसपर जमा लैटेक्स की परत होती हानिकारक होती है. इसके लिए जरूरी है कि एलोवेरा की पत्तियों को काट कर कुछ देर काटे वाली जगह की तरफ से खड़ा कर रख दें और जब इससे पीला रंग का चिपचिपा पदार्थ बाहर आ जाए तब इसे अच्छे से धो कर प्रयोग करें. इसके बाद एलोवेरा जेल के इन टुकड़ों को पानी में 10.20 मिनट भीगने दें और फिर साफ करके इस्तेमाल करें.

कोलेस्ट्रॉल के अलावा भी हैं कई फायदे
त्वचा में कसावट आती है
सूजन को कम करने में मददगार
इम्युनिटी बढ़ाता है
पाचन को सही करता है
एंटी-एजिंग गुण देता है
संक्रमण से बचाता है

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement