Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Silver Anklets Health Benefits: ब्लड सर्कुलेशन से मजबूत हड्डियों तक, चांदी की पायल पहनने से मिलते हैं ये 5 जबरदस्त फायदे

Benefits Of Wearing Silver Anklets: पैरों में चांदी की पायल पहनने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और अन्य कई गंभीर समस्याएं दूर रहती हैं. आइए जानते हैं इसके अन्य फायदे क्या हैं..

Latest News
Silver Anklets Health Benefits: ब्लड सर्कुलेशन से मजबूत हड्डियों तक, चांदी की पायल पहनने से मिलते हैं ये 5 जबरदस्त ��फायदे

Benefits Of Wearing Silver Anklets

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः पायल को महिलाओं के सोलह श्रृंगारों में से एक माना जाता है, यह न केवल पैरों की खूबसूरती बढ़ाती है बल्कि इसे सुहाग की निशानी भी माना जाता है. यही वजह है की हर महिला अपने पैरों में पायल जरूर पहनती हैं. हालांकि कई महिलाएं इसे स्टाइल के लिए पहनती हैं, वहीं कुछ महिलाएं इसे श्रृंगार का (Benefits Of Wearing Silver Anklets) एक हिस्सा मानकर पहनती हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं, पायल पहनने से न केवल पैरों की खूबसूरती बढ़ती है, बल्कि इससे सेहत को भी कई लाभ मिलते हैं. पैरों में चांदी की पायल पहनने से (Wearing Silver Anklets Benefits) ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और अन्य कई गंभीर समस्याएं दूर रहती हैं. आइए जानते हैं चांदी की पायल पहनने के फायदे क्या हैं..  
 
ब्लड सर्कुलेशन होता है बेहतर 

चांदी की पायल पहनने से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है और इसी वजह से हिंदू धर्म में चांदी की पायल पहनने की प्रचलन है. ऐसे में आपको ब्लड सर्कुलेशन से संबंधित कोई समस्या है तो चांदी की पायल जरूर पहनें.

व्हाइट डिस्चार्ज, पीरियड के दर्द-ऐंठन से निजात दिलाता है इस पेड़ की छाल, ऐसे करें इस्तेमाल

इम्यूनिटी सिस्टम बनाए मजबूत

खान-पान के अलावा चांदी की पायल पहनने से भी इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होती है. यह रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में मददगार साबित होता है और चांदी की पायल पैरों से निकलने वाली शारीरिक विद्युत ऊर्जा को शरीर में बनाए रखती है. जिससे शरीर स्वस्थ और सुडौल बनता है.

पैरों से संबंधित समस्याएं होती है दूर

इसके अलावा अगर महिलाओं को पैरों से संबंधित परेशानी जैसे- झुनझुनी आना, सूजन रहना या दर्द रहता है तो ऐमें में चांदी की पायल आपको राहत देने का काम कर सकती है. ऐसे में महिलाओं को चांदी की पायल जरूरी पहननी चाहिए.

हड्डियां बनती हैं मजबूत

बता दें कि चांदी की पायल पहनने से हड्डियां मजबूत रहती हैं और जब पायल पैरों के संपर्क में आती है तो इस धातु के तत्व त्वचा से रगड़कर शरीर के अंदर प्रवेश कर जाते हैं. ऐसे में हड्डियों को चांदी जैसी मजबूती मिलती है. वहीं अक्सर घर के काम करने के कारण महिलाओं के पैरों में सूजन आ जाती है, ऐसे में पायल पहनने से सूजन से राहत मिल सकती है. 

ये डिटॉक्स ड्रिंक लिवर में जमा सारी गंदगी कर देगा बाहर, शरीर की अंदर से हो जाएगी सफाई

शरीर का तापमान रहता है संतुलित

चांदी में एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं और इसे पहनने से शरीर स्वस्थ रहता है. बता दें कि पैरों में चांदी की पायल पहनने से शरीर का तापमान संतुलित रहता है और इसलिए कमर के निचले हिस्से में चांदी पहनी जाती है. दरअसल चांदी अन्य धातुओं की तुलना में अत्यधिक प्रतिक्रियाशील होती है जो पृथ्वी की ऊर्जा के साथ आसानी से प्रतिक्रिया करती है, इसलिए ज्यादातर महिलाएं चांदी की पायल पहनती हैं. 

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement