Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Winter Fat Loss Super Diet: रोज सुबह खा लें दही के साथ ये खास चीज, तेजी से पिघलने लगेगी शरीर से वसा

ठंड में वेट और ब्लड में भी वसा का जमना तेज हो जाता है लेकिन पूरी सर्दी आप दही के साथ कुछ खास चीज मिलाकर खा लें तो आप हर महीने 2 केजी वेट कम कर लेंगे.

Latest News
Winter Fat Loss Super Diet: रोज सुबह खा लें दही के साथ ये खास चीज, तेजी से पिघलने लगेगी शरीर से वसा

Weight Loss Super Diet: वजन कम करने का बेस्ट डाइट प्लान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वजन जितनी तेजी से बढ़ता है घटता उतना ही धीमे है, ठंड मे वेट बढ़ने की एक नहीं कई वजह होती है. इस मौसम में जरूरत से ज्यादा कैलोरी का सेवन होना आम बात होती है और ठंड से फिजिकल एक्सरसाइज कम होती है. वहीं इस मौसम में फूड क्रेविंग अधिक होती है. सर्दियों में मीठा और फ्राइड फूड्स अधिक लेने से बॉडी ही नहीं ब्लड में भी वसा का जमना ज्यादा हो जाता है, इससे नसें भी ब्लॉक होने लगती हैं.

यही नहींं, सर्दियों में कैलोरी बर्न भी आसानी से नहीं होती है लेकिन एक चीज को खाकर आप न केवल अपना वेट कम कर सकते हैं, बल्कि ब्लड शुगर से लेकर हाई कोलेस्ट्रॉल तक को कंट्रोल में ला सकेंगे. दही के साथ कुछ चीजें मिलाकर नाश्ते या खाने में खाना शुरू कर दें और देखिए  ठंड में कैसे आप हर महीने 2 किलो तक कम कर लेते है. 

Fat Loss: 15 महीने में 70 किलो वजन कम कर बना ये शख्स 'मॉडल', इन तरीकों से गला ली चर्बी

जानिए, दही के साथ कैसे बनाएं वेट लॉस सुपर डाइट

सबसे पहले जान लें दही कैसा होना चाहिए- दही आप घर में जमाएं और इसके लिए आप लो फैट या सेपरेटा दूध का इस्तेमाल करें. इस दही को ही आप खाने में यूज करें.

इन चीजों से बनेगा फैट लॉस डाइट- आधा कटोरी भूना हुआ ओट्स, 2 छोटे चम्मज भूने और दरदरी पीसे हुए अलसी के बीज, 5 बादाम कतरा हुआ, चार से पांच मुनक्का राभर भीगा हुआ, एक चम्मच जीरा पाउडर और स्वाद अनुसार नमक दही में मिलाकर सुबह नाश्ते में खा लें, आप चाहें तो इसे खाने में भी खाएं, ये वो डाइट है जिसे खाकर आप निश्चित तौर पर  अपना वेट हर महीने कम करते रहेंगे.

Fat Loss: 3 हफ्ते में पिघल जाएगी शरीर में जमी एक्सट्रा चर्बी, ये आयुर्वेदिक टिप्स करेंगे कमाल

ओट्स और दही के फायदे भी जान लें
जई यानी ओट्स और दही का संयोजन स्वाभाविक रूप से चयापचय में सुधार करता है, कब्ज दूर करता है, वसा को पिघलाता है, हड्डियों के स्वास्थ्य और हृदय के स्वास्थ्य में सुधार करता है. ओट्स और दही खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद कर सकते हैं, जो धमनियों को बंद होने से रोकता है, हृदय स्वास्थ्य में सुधार करता है और स्ट्रोक के जोखिम को कम करता है. ओट्स सबसे हेल्दी अनाज है, जो फाइबर, विटामिन-ई, फैटी एसिड्स और दूसरे तरह के पोषक तत्वों से भरपूर होता है.ओट्स में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स दिल को हेल्दी रखने का काम करते हैं और इसमें मौजूद डाइट्री फाइबर गुड कोलेस्ट्रॉल को बिना नुकसान पहुंचाए बैड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करते हैं

अलसी के भी हैं बहुत फायदे
अलसी में मौजूद फैटी एसिड हाई कोलेस्ट्रॉल से लेकर वेट कम करने में जादुई असर दिखाता है. साथ ही ये स्किन को सॉफ्ट बनाए रखने में भी मदद करता है. बालों के झड़ने, एक्जिमा और रूसी को रोकने में भी मददगार साबित होते है. वहीं, कैंसर से बचाता है- रिपोर्ट्स के मुताबिक अलसी में मौजूद कंपाउंड ब्रेस्ट, प्रोस्टेट और पेट के कैंसर से बचा सकता हैं.

Bood Fat Loss: नसों में जमी वसा को निकालने के लिए रोज पीएं ये जेल, ब्लड से निकल जाएगा सारा गंदा कोलेस्ट्रॉल

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement