trendingNowhindi4127483

Weather Report: Delhi-NCR में रूठा मानसून, उमस भरी गर्मी से लोग परेशान, जानें कब बदलेगा मौसम का मिजाज

राजधानी दिल्ली में बारिश न होने से लोगों को भारी उमस का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, आसमान में बादल छाए रहेंगे साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है पर इससे लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी.

Weather Report: Delhi-NCR में रूठा मानसून, उमस भरी गर्मी से लोग परेशान, जानें कब बदलेगा मौसम का मिजाज

देशभर में मानसून का दौर चल रहा है. भारी बारिश के कारण कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. भारी बारिश के कारण घरों और स्कूलों में पानी भर चुका है. लोकिन, दिल्ली में मानसून रूठा हुआ है. मौसम विभाग के कई पूर्वानुमानों के बाद भी दिल्ली में बारिश नहीं हो रही है. बारिश न होने से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. 

गर्मी से हुआ बुरा हाल
दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है. मानसून की बारिश अब तक अनियमित रही है. कई इलाकों में हल्की बारिश हुई, लेकिन अच्छी बारिश न होने से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि आने वाले सप्ताह में भी दिल्ली में भारी बारिश की संभावना नहीं है. हालांकि, कुछ इलाकों में बादल छाए रहेंगे, लेकिन ये बारिश भी लगातार और समान रूप से नहीं होंगी. ऐसी बारिश के कारण दिल्ली में गर्मी और उमस से बड़ी राहत की उम्मीद नहीं की जा सकती है.


ये भी पढ़ें-बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, 245 भारतीय लौटे वतन, सरकार रख रही नजर  


 

अगले हफ्ते भी नहीं बदलेगा मौसम
राजधानी में मानसून का बारिश नहीं हो रही है. इसके चलते उमस भरा मौसम काफी परेशान कर रहा है. बता दें कि आने वाले एक हफ्ते में भी राजधानी में भारी बारिश की संभावना नहीं है. बता दें कि अगले दो दिनों के दौरान दिल्ली में बारिश के आसार काफी कम हैं. मानसून ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में है और अगले 2 दिनों के दौरान दिल्ली में किसी भी बारिश के लिए अनुकूल नहीं है. ट्रफ के उत्तर की ओर बढ़ने और उतार-चढ़ाव की संभावना है, जिससे 21 जुलाई से राहत देने वाली बारिश हो सकती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.