Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Bandh Live Updates: जींद में किसानों ने टोल प्लाजा कब्जाया, शंभू बॉर्डर पर शुरू हुआ हंगामा

Delhi Chalo March Live Updates: चंडीगढ़ में किसानों और केंद्र सरकार के बीच तीसरे दौर की वार्ता में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी पहुंचे, लेकिन कोई समझौता नहीं हो सका. आज किसानों ने भारत बंद का ऐलान कर रखा है. पढ़ें पल-पल के Live अपडेट्स.

Latest News
Bharat Bandh Live Updates: जींद में किसानों ने टोल प्लाजा कब्जाया, शंभू बॉर्डर पर शुरू हुआ हंगामा

Gramin Bharat Bandh 2024: दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर जाम में रेंगते वाहन. (फोटो-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Kisan Andolan Latest News Live: अपनी मांगों को लेकर दिल्ली आ रहे किसान आज अपनी ताकत केंद्र सरकार को पूरे देश में दिखाएंगे. किसान आंदोलन की अगुआई कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने शुक्रवार को भारत बंद का ऐलान कर रखा है, जिसे उत्तर प्रदेश में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) समेत राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक आदि के किसान संगठनों ने भी समर्थन दिया है. राजस्थान में विपक्ष में बैठी कांग्रेस ने भी किसानों के भारत बंद के आयोजन में साथ देने की घोषणा की है. किसानों ने जगह-जगह रास्तों पर चक्का जाम करने का भी ऐलान किया है. उधर, किसानों को मनाने की केंद्र सरकार की तीसरी कोशिश भी नाकाम रही है. चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्रियों की किसान नेताओं के साथ देर रात तक चली बैठक में दोनों पक्ष किसी समझौते पर नहीं पहुंच सके हैं. इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल हुए. अब केंद्र सरकार रविवार को एक बार फिर किसान नेताओं के साथ बैठक करेगी. 

पढ़ें किसान आंदोलन से जुड़े पल-पल के Live अपडेट्स-

LIVE BLOG

  • 16 Feb 2024, 15:00 PM

    साथी की मौत से नाराज किसानों का शंभू बॉर्डर पर हंगामा शुरू

    पंजाब-हरियाणा को जोड़ने वाले अंबाला के शंभू बॉर्डर पर गुरुवार सुबह से शांत बैठे किसान फिर भड़क गए हैं. किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया है, जिसके बाद पुलिस ने फिर से आंसू गैस के गोले दागे हैं. किसान आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया जा रहा है. यहां आंसू गैस के गोलों के धुएं से आसमान काला दिख रहा है. माना जा रहा है कि किसान अपने साथी किसान की मौत से भड़के हैं. गुरदासपुर के किसान ज्ञान सिंह को दिल का दौरा पड़ने पर पटियाला के अस्पताल में भेजा गया था, जहां उनकी मौत हो गई है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 16 Feb 2024, 13:08 PM

    जींद के बद्दोवाल टोल प्लाजा पर किसानों ने फ्री निकाले वाहन

    भारत बंद के दौरान किसानों ने हरियाणा के जींद जिले में बद्दोवाल टोल प्लाजा पर कब्जा कर लिया है. बड़ी संख्या में यहां पहुंचे किसान करीब तीन घंटे से वाहनों को टोल फ्री यानी मुफ्त में निकाल रहे हैं. जींद जिले में हर तरफ भारत बंद का असर दिख रहा है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 16 Feb 2024, 12:58 PM

    शंभू बॉर्डर पर धरना दे रहे किसान की दिल के दौरे से मौत

    पंजाब-हरियाणा को जोड़ने वाले शंभू बॉर्डर पर एक किसान की मौत हो गई है. किसान आंदोलन में शंभू बॉर्डर पर आने के बाद यह किसान यहीं धरने पर बैठे थे. मृतक का नाम ज्ञान सिंह है. 63 साल के ज्ञान सिंह की तबीयत गुरुवार शाम को खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें राजिंदरा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां उन्हें हार्ट अटैक होने की पुष्टि हुई थी. इलाज के दौरान शुक्रवार को उनकी मौत हो गई है. ज्ञान सिंह का पार्थिव शरीर शंभू बॉर्डर लाया जा रहा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 16 Feb 2024, 11:48 AM

    हनुमानगढ़ में ट्रैक्टरों से तोड़ दिए पुलिस के बैरिकेट्स

    राजस्थान के हनुमानगढ़ में किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली के आयोजन स्थल पर हंगामा किया है. पुलिस ने सड़क पर बैरिकेट्स लगाकर और टैंकर अड़ाकर किसानों का रास्ता रोका था, लेकिन भारत बंद के तहत प्रदर्शन कर रहे किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर जबरन बैरिकेडिंग तोड़ते हुए आयोजन स्थल पर पहुंच गए. इसे लेकर खूब हंगामा हुआ है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 16 Feb 2024, 10:41 AM

    पंजाब के संगरूर और हरियाणा के चरखी दादरी में लगाया जाम

    पंजाब के संगरूर जिले और हरियाणा के चरखी दादरी में जाम लगा दिया गया है. संगरूर में ट्रेड यूनियनों ने संयुक्त रूप से दिल्ली-लुधियाना नेशनल हाइवे पर जाम लगाते हुए संयुक्त किसान मोर्चा का समर्थन किया है. हरियाणा के चरखी दादरी में भी किसानों ने हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों के साथ मिलकर जाम लगाते हुए बस स्टैंड पर धरना शुरू किया है. दादरी-दिल्ली रोड पर मोरवाला टोल पर भी धरना देकर दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक टोल फ्री कराने की घोषणा की गई है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 16 Feb 2024, 9:53 AM

    दिल्ली में घुसने वाले रास्तों पर लगा लंबा जाम

    किसानों के भारत बंद की घोषणा के कारण दिल्ली-NCR में बेहद सख्त व्यवस्था की गई है. इसके चलते दिल्ली में एंट्री वाले सभी रास्तों पर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई हैं. गाजीपुर बॉर्डर और गुरुग्राम बॉर्डर पर जाम की सूचना है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 16 Feb 2024, 7:10 AM

    हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी भी भारत बंद में शामिल

    किसानों के भारत बंद में ट्रेड यूनियनों के भी शामिल होने के बाद हरियाणा रोडवेज का भी चक्का जाम हो गया है. हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संघ के नेताओं ने किसानों के साथ अपनी मांगों को भी पूरा करने के लिए बंद में साथ देने की घोषणा की है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 16 Feb 2024, 7:09 AM

    शाम 4 बजे तक चलेगा किसानों का भारत बंद

    किसान संगठनों ने शुक्रवार सुबह 6 बजे से अपना 'ग्रामीण भारत बंद' शुरू कर दिया है. यह बंद शाम 4 बजे तक चलेगा. हरियाणा में प्रदर्शन को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली से सटे नोएडा में उत्तर प्रदेश पुलिस ने धारा 144 लागू की है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 16 Feb 2024, 7:01 AM

    भारत बंद: हाईवे रोकने के बजाय खेत में काम नहीं करके विरोध जताएंगे किसान

    भारतीय किसान यूनियन ने किसानों को एक नए तरीके से 'भारत बंद' में विरोध जताने का आह्वान किया है. भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा, हम 'ग्रामीण भारत बंद' कर रहे हैं. इसमें किसानों से शुक्रवार को अपने खेतों में नहीं जाने की अपील की गई है. यह आंदोलन का नया तरीका है, जिसमें हाईवे बंद करने के बजाय किसान खेत में काम नहीं करके विरोध जताएंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 16 Feb 2024, 6:59 AM

    किसान नेता बोले- हम रविवार तक इंतजार करेंगे

    केंद्र सरकार के साथ बैठक को किसान नेताओं ने भी पॉजीटिव बताया है. बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा, हम शांतिपूर्ण आंदोलन जारी रखेंगे. हमारी तरफ से कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी. हम अपने बाकी किसान भाइयों से भी इस बात की अपील करेंगे. सरकार ने बैठक बुलाई है, हम तब तक इंतजार करेंगे. रविवार को अगल पॉजीटिव रिजल्ट नहीं आया तो हम अपने आंदोलन का रुख उस हिसाब से तय करेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 16 Feb 2024, 6:57 AM

    रविवार शाम 6 बजे फिर करेंगे किसान नेताओं से बैठक

    बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने मीडिया से बताया कि किसान नेताओं से पॉजीटिव बातचीत हुई है. किसान संगठनों की तरफ से उठाए मुद्दों का संज्ञान लिया गया है. इन मुद्दों पर अब रविवार की शाम 6 बजे फिर से बैठक करते हुए चर्चा की जाएगी. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 16 Feb 2024, 6:54 AM

    बैठक में पंजाब CM ने उठाया इंटरनेट बंद करने का मुद्दा

    किसान संगठनों के साथ हुई बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इंटरनेट बंद करने का मुद्दा उठाया. उन्होंने बैठक के बाद मीडिया से कहा कि पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में इंटरनेट बंद करने से परीक्षाओं के समय छात्रों को परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा, बैठक में सकारात्मक चर्चा हुई है. कई बातों पर सहमति बनी है. अगली बैठक रविवार को है. हमारी चिंता पंजाब की सीमाएं सील होने से यहां बाहर से आने वाली ईंधन या दूध जैसी चीजों को लेकर है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 16 Feb 2024, 6:53 AM

    रात 2 बजे तक चली किसान नेताओं से सरकार की बैठक

    किसान नेताओं के साथ चंडीगढ़ के सेक्टर 26 स्थित महात्मा गांधी राज्य लोक प्रशासन संस्थान में केंद्रीय मंत्रियों की बैठक गुरुवार रात 2 बजे तक चली. बैठक में केंद्र सरकार की तरफ से बातचीत करने के लिए कृषि और किसान कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय पहुंचे थे. इस दौरान फसलों के लिए MSP की कानूनी गारंटी सहित किसान संघों की कई मांगों पर बातचीत हुई. बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल हुए.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement